दो विमानों में बम की खबर, दोनों विमान रोके गए

0

नई दिल्ली। दिल्ली में दो विमानों में बम होने की खबर मिली है। दोनों को इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रोक लिया गया है और तलाश की जा रही है।

गोरखपुर

दो विमानों में बम से घबराए यात्री

एक विमान नेपाल एयरवेज और दूसरा एयर इंडिया का हैं। सभी यात्रियों को उतार लिया गया है, और तलाशी जारी है। दोनों में 300 से ज्यादा यात्री हैं।

नेपाल एयरवेज का था विमान

नेपाल एयरबेज को दिल्ली से काठमांडू के लिए सुबह 11:30 पर उड़ान भरनी थी, जबकि एयर इंडिया के विमान को दिल्ली से भुवनेश्वर के लिए सुबह 11 बजे रवाना होना था। कॉल सुबह 10 बजकर 4 मिनट पर लैंडलाइन नंबर 0124337600  से आई थी.

बुधवार को भी मिली थी सूचना

माना जा रहा है कि कॉल करने वाला वही हो सकता है, जिसने बुधवार को दिल्ली से बैंकॉक गई एयर इंडिया की फ्लाइट में बम होने की धमकी दी थी। कॉल के बाद बैंकॉक में फ्लाइट को खाली कराया गया।

इंटरनेट से की गई कॉल 

मिली खबरों के मुताबिक सुबह 10.04 बजे एयरपोर्ट के गुड़गांव स्थिति कॉलसेंटर में इंटरनेट के माध्यम से कॉल आई। यह कॉल 0214337600 नंबर से किया गया। इसमें कहा गया कि दो विमानों में बम रखा है। एक विमान RA206 जो दिल्ली से नेपाल जा रहा था, जबकि दूसरा विमान एयरइंडिया का AI075 जो दिल्ली से भुवनेश्वर जा रहा था, के लिए कॉल आया। इस कॉल के बाद एयरपोर्ट अथॅारिटी ने एयर इंडिया के दानों विमानों को तत्काल खाली करा लिया। सभी यात्रियों को नीचे उतार लिया गया। एक विमान दिल्ली से नेपाल जा रहा था जिसे 11 बजे उड़ान भरना था, वहीं दूसरा विमान दिल्ली से भुवनेश्वर जाने वाला था जिसे 11.30 बजे उड़ान भरना था।

कॉल करने वाला बोला सीबीआई ऑफिस से बोल रहा हूं 

कॉलर ने अपना नाम अभिषेक सिंह और सीबीआई ऑफिस से बताया। इस सूचना के बाद ही सीआईएसएफ सघन तलाशी शुरू की। खबरों के मुताबिक जब जांच का काम पूरा हो जाएगा तभी विमान को उड़ाने की हरी झंडी दी जाएगी। गौरतलब हो कि कल भी ऐसी ही एक कॉल आई थी जिसके बाद विमान को खाली कराकर सुरक्षा बलों ने सघन तलाशी अभियान चलाया। हालांकि कल भी सूचना गलत निकली।

loading...
शेयर करें