माइक उतारने को लेकर हुई पत्थरबाजी, दुकाने बंद, पुलिसबल तैनात

0

गोरखपुर। तिवारीपुर थानाक्षेत्र में दो समुदायों में पत्थरबाजी की घटना में दोपहर बाद जमकर पत्थरबाजी हुई। एक समुदाय के धर्मस्थल से माइक उतारने पर विवाद इतना बढ़ गया कि हालात पर काबू पाने के लिये लाठीचार्ज करना पड़ा।

दो समुदायों में पत्थरबाजी

दो समुदायों में पत्थरबाजी से मची खलबली

गोरखपुर में दो समुदायों में पत्थरबाजी में आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए। एहतियातन पुलिस ने आसपास की सैकड़ों दुकानों को बंद करा दिया। घटना की गंभीरता को देखते हुये डीआईजी गोरखपुर समेत पुलिस और प्रशासन के कई आला अधिकारियों ने मौके का मुआयना किया। फिलहाल हालात नियंत्रण में हैं।

माइक उतारने के बाद शुरु हुआ बवाल

बताया जा रहा है कि पूरा विवाद एक संगठन के कार्यकर्ता द्वारा माइक उतारने के बाद शुरू हुआ। माइक उतारने के बाद संगठन के लोग तिवारीपुर थाने पहुंच गए।  पीछे से दूसरा पक्ष भी थाने पर पहुंच गया। दोनों पक्षों में वाद विवाद इतना बढ़ गया कि पत्थरबाजी शुरू हो गई और आधे घंटे तक माहौल तनावपूर्ण रहा। मौके की नजाकत को देखते हुई कई थानों की पुलिस बुला ली गई। पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

gorakhpur 1

फ्लैगमार्च हुआ

जब पत्थरबाजी बंद हो गई तो कई थानों की पुलिस, पीएसी और आरएएफ ने फ्लैगमार्च किया। दुकानों को बंद करा दिया गया। लोगों से घरों से न निकलने की अपील की गई।

अफवाहों का दौर चला

घटना को लेकर अफवाहों का सिलसिला भी शुरू हो गया था। हांलाकि जल्द ही सोशल मीडिया पर ऐसे संदेश आने लगे कि अफवाहों पर ध्यान न दिया जाए।

loading...
शेयर करें