फिल्म रिव्यू : 46 साल पहले भी भारत ने पाक पर किया था सर्जिकल स्ट्राइक, ‘द गाजी अटैक’ ने खोला राज़

0

फिल्म का नाम : ‘द गाज़ी अटैक’

स्टार कास्ट :  के.के. मेनन, राणा दग्गुबाती, ओम पुरी, तापसी पन्नू, अतुल कुलकर्णी

निर्देशक : संकल्प रेड्डी 

रेटिंग : 3

'द गाजी अटैक'

‘द गाजी अटैक’ फिल्म रिव्यू

कहानी

‘द गाजी अटैक’ फिल्म विशाखापत्तनम के तट पर हुई युद्ध की कहानी है। उस वक्त जो हुआ आज तक उसका सही निष्कर्ष तो नहीं निकल पाया है। लेकिन फिल्म में पूरे युद्ध को दिखाया गया है जिसमें भारतीय जांबाज नौसैनिकों नें पाकिस्‍तानी पनडुब्‍बी गाजी को नष्ट किया था।हालांकि पाकिस्तान आज भी इस लड़ाई से इनकार करता है, लेकिन इस कहानी के ज़रिये फिल्म मेकर्स ने गाजी अटैक की उस लड़ाई को बड़े परदे पर उकेरने का भरसक प्रयत्न किया है, जिसे लोग भुला चुके हैं। फिल्म थ्रिल और सस्पेंस से भी हुई है जिसके देखने के लिए आपको सिनेमाघर जाना होगा।

डायरेक्शन

संकल्प रेड्डी की ये पहली बॉलीवुड फिल्म है, इससे पहले वो कई तेलुगू फिल्में डायरेक्टर कर चुके हैं। संकल्प ने वीएफएक्स और बैकग्राउंड स्कोर को बेहतरीन बनाने के लिए मेहनत की है। के.के. मेनन और दग्गुबाती के बीच संवाद सटीक हैं।संकल्प की तारीफ करनी होगी कि उन्होंने पूरी रिसर्च और कम्प्लीट होम वर्क के बाद इस प्रॉजेक्ट पर काम शुरु किया।  फिल्म की कहानी इंटरवल तक आते आते नीरस हो जाती है, जिसकी वजह से लोगों की दिलचस्पी इसमें कम हो सकती है।

एक्टिंग 

अभिनय की, तो फिल्म में बाहुबली से फेमस हुए एक्टर राणा दुगुबती, तापसी पन्नू, के के मेनन और अतुल कुलकर्णी ने कमाल कर दिया है। फिल्म में राणा दुगुबत्ति का अहम रोल देखा जा सकता है, जिसे उन्होंने बखूबी निभाया है। वहीं तापसी पन्नू का किरदार भी दमदार दिखाया गया है। इसके साथ-साथ के के मेनन और अतुल कुलकर्णी ने भी अपने किरदारों के साथ इन्साफ किया है। 

म्यूजिक

फिल्म में कोई गाना नहीं है, लेकिन फिल्म में ग्राफिक्स और बैकग्राउंड म्यूजिक शानदार दिया गया है।

देखें या नहीं

थोड़ी हटकर है ये फिल्म, अगर आप आम लव स्टोरी देख कर पक चुके हैं और कुछ अलग देखना चाहते हैं तो एक बार ये फिल्म देखी जा सकती है।

loading...
शेयर करें