IPL
IPL

जैसे पाकिस्‍तानी स्‍कूल उड़ाया, वैसे ही तुम्‍हारा स्‍कूल उड़ाएंगे

गणतंत्र दिवस के दिन कानपुर के एक केंद्रीय विद्यालय को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। साजिशकर्ता ने केंद्रीय विद्यालय के प्रधानाचार्य को पत्र भेजकर विद्यालय को उड़ाने की धमकी दी है, जिसको लेकर पुलिस महकमे व खुफिया तंत्र में हड़कंप मच गया है। प्रधानाचार्य की शिकायत पर एसएसपी ने एलआईयू और क्राइम ब्रांच की टीमों को मामले की पड़ताल में लगाया है।

धमकी

धमकी भरा खत

केंद्रीय विद्यालय रक्षा विहार के प्रधानाचार्य के अनुसार उन्हें डाक से एक पत्र मिला है जिसमें पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई और जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन का जिक्र है। पत्र भेजने वाले ने कहा है कि वे भारत में जेहाद करना चाहते हैं। कानपुर के रक्षा विहार केंद्रीय विद्यालय भी उनका निशाना है और इसे गणतंत्र दिवस पर बम से उड़ा देंगे। पत्र हिंदी में लिखा गया है।

प्रधानाचार्य डॉ एससी शर्मा ने इस बारे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत कराया, जिसके बाद एसएसपी ने पत्र को एलआईयू को जांच के लिए सौंप दिया है। खुफिया एजेंसी यह पता करने की कोशिश कर रही हैं कि हिंदी में लिखा यह पत्र कहां से पोस्ट किया गया है। चकेरी पुलिस एलआईयू और मिलिट्री इंटेलीजेंस सक्रिय हो गई। पुलिस ने स्कूल कैंपस में जाकर पड़ताल भी की। सेना के जवानों ने देर शाम परेड की और हालात का जायजा लिया।

चकेरी थाना क्षेत्र के श्याम नगर इलाके की रक्षा विहार कॉलोनी जिसमे आर्मी के कई अधिकारियों के घर है उसी कैम्पस में केंद्रीय विद्यालय भी है इसी स्कूल के प्रिंसिपल के पास स्पीड पोस्ट से दोपहर बाद एक पत्र आया जिसे खोलकर पढ़ने के बाद प्रिंसिपल डॉ एस सी शर्मा के होश फाख्ता हो गए। पत्र में पाकिस्तानी आतंकी संगठन आईएसआई और जैश ए मोहम्मद की तरफ से स्कूल को बम से उड़ाने और स्कूल में हाल ही में हुए पाकिस्तान के स्कूली नरसंहार जैसी घटना को दोहराने की धमकी थी।

इस बारे में स्कूल के गार्ड ने भी बताया कि प्रिंसिपल के पास डाक द्धारा पत्र आया था जिसमे स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी थी । पुलिस को सूचना के बाद से पुलिस और मिलिट्री के कई अधिकारी आए और स्कूल की गहनता से छानबीन करके चले गए । पुलिस के करीब एक दर्जन जवान स्कूल में ही मुस्तैदी के साथ डटे हुए है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button