धर्मशाला टेस्ट : अब भी आस्ट्रेलिया से पीछे चल रही भारतीय टीम

0

धर्मशाला| भारतीय क्रिकेट टीम ने हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) स्टेडियम में धर्मशाला टेस्ट में जारी चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को भोजनकाल तक अपनी पहली पारी में एक विकेट खोकर 64 रन बना लिए हैं।

धर्मशाला टेस्ट

धर्मशाला टेस्ट में आस्ट्रेलिया की ओर से  भारत अब भी 236 रन पीछे

आस्ट्रेलिया की ओर से पहली पारी में बनाए गए 300 रनों के आधार पर भारत अब भी 236 रन पीछे है। टीम के लिए लोकेश राहुल 31 और चेतेश्वर पुजारा 22 रन बनाकर नाबाद हैं।

अपना पहला मैच खेल रहे चाइनामैन कुलदीप यादव (68/4) की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने शनिवार को आस्ट्रेलिया की पहली पारी 300 रनों पर समेट दी थी। इसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने अपनी पहली पारी में एक ओवर खेला जिसमें कोई रन नहीं आया। मुरली विजय और लोकेश राहुल की सलामी जोड़ी नाबाद लौटी।

इसके बाद, रविवार को भारत की पारी को आगे खेलने उतरे विजय (11) और राहुल ने पहले विकेट के लिए 21 रन ही जोड़े थे कि इसी स्कोर पर जोश हाजलेवुड ने विजय को मैथ्यू वेड के हाथों कैच आउट कर टीम को दिन का पहला झटका दिया।

विजय के आउट होने के बाद राहुल का साथ देने आए पुजारा ने पहले सत्र की समाप्ति तक टीम का और कोई विकेट नहीं गिरने दिया और 43 रनों की साझेदारी कर टीम का स्कोर 64 कर पहुंचाया।

इससे पहले, आस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को कप्तान स्टीव स्मिथ (111) की शतकीय पारी और डेविड वॉर्नर (56), वेड (57) के अर्धशतकों के दम पर अपनी पहली पारी में 300 रन बनाए।

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला का स्कोर 1-1 से बराबरी पर है और यह मैच दोनों टीमों के लिए निर्णायक होगा।

loading...
शेयर करें