#IPL9 में मुंबई ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

0

धोनीIPL 9 में पहला मैच मुंबई इंडियंस और पुणे सुपर जाएंट्स के बीच होने जा रहा है मेजबान मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

इस विकेट पर पुणे के कप्तान धोनी पहले गेंदबाजी करना चाह रहे थे। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि किस टीम को इस मैदान पर जीत मिलती है। रोहित 6 बल्लेबाज औऱ पांच गेंदबाज के साथ उतर रहे हैं। जिसमें तीन बल्लेबाज और एक तेज गेंदबाज विदेशी हैं। वहीं धोनी 6 और पांच के कॉम्बिनेशन के साथ उतर रहे हैं। धोनी ने कहा कि उन्की टीम में चेन्नई की तरह पार्ट टाइम गेंदबाज नहीं हैं।

धोनी ने पहले भी जीत चुके हैं IPL

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें सीजन का पहला मुकाबला मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस और नई टीम पुणे सुपर जाएंट्स से होगा। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले को जीतकर दोनों टीमें नए सीजन का विजयी आगाज करने उतरेगी।

दो बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस विजेता के तौर पर अपने जीत का क्रम जारी रखना चाहेगा वहीं टीम इंडिया के कप्तान महेन्द्र सिंह के नेतृत्व में बनी पुणे का यह पहला मैच होगा। उसकी भी कोशिश अपने आईपीएल अभियान की विजयी शुरुआत करने की होगी।

2013 और 2015 में आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी मुंबई ने इस बार अपनी टीम में कुछ नए खिलाड़ियों को शामिल किया है। टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है जो पिछले कुछ सत्रों से अच्छी कप्तानी कर रहे हैं और उन्हीं के नेतृत्व में टीम ने दो खिताब जीते हैं।

मुंबई को हालांकि अपने स्टार तेज गेंदबाज श्रीलंका के लसिथ मलिंगा की कमी खलेगी जो कि चोट के कारण अभी टीम के साथ नहीं जुड़े हैं। मलिंगा ने भारत के जसप्रीत बुमराह को काफी कुछ सिखाया था, जिसका परिणाम भारत ने हाल के दिनों में देखा है। टीम के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग का मानना है कि उनकी टीम में काफी गहराई है जिससे मलिंगा की कमी नहीं खलेगी।

मुंबई की टीम में न्यूजीलैंड के टिम साउदी और दक्षिण अफ्रीका के मार्चेंट डे लांग हैं, जिनसे टीम की गेंदबाजी मजबूत है।

मुंबई की बल्लेबाजी शुरू से ही मजबूत रही है। रोहित के अलावा उनके पास लैंडल सिमंस, जोस बटलर, केरन पोलार्ड, कोरी एंडरसन, मिशेल मैक्लेघन के जैसे तूफानी बल्लेबाज हैं। वहीं, अम्बाती रायडू, हार्दिक पंड्या जैस युवा खिलाड़ी हैं जो टीम की जीत मे अहम भूमिका निभा सकते हैं।

loading...
शेयर करें