नए राष्‍ट्रपति कोविंद पर कांग्रेस ने निकाली भड़ास, बोला, अच्‍छा नहीं किया

0

नई दिल्ली। देश के नए राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को पद और गोपनीयता की शपथ ली। उनके भाषण में पीएम मोदी की बातों की झलक दिखाई पड़ी। उन्‍होंने विकास की बात की और कहा देश के आखिरी गांव और व्‍यक्ति तक विकास पहुंचे। इससे इतर कांग्रेस का मुंह फूल गया है। विपक्ष ने रामनाथ के भाषण पर गुस्‍सा जाहिर किया है।

रामनाथ के भाषण पर कांग्रेस ने बोला हमला

संसद के सेंट्रल हॉल में सभी गणमान्‍य लोग मौजूद थे। चीफ जस्टिस नए राष्‍ट्रपति को शपथ दिलवा रहे थे। जैसे ही शपथ खत्‍म हुई वैसे ही कुछ सांसदों ने जय श्री राम और भारत माता की जय के नारे लगाने शुरू कर दिए। ऐसा पहली बार हुआ। वहीं कांग्रेस ने राष्‍ट्रपति को लेकर नाक-भौं सिकोड़े। वजह जानकर आप भी चौंक जाएंगे।

यह भी पढ़ें:  रामनाथ कोविंद ने शपथ लेते समय पीएम मोदी की इस बात को दी तवज्‍जो

कांग्रेस का जीएसटी कार्यक्रम का बहिष्‍कार

यह भी पढ़ें: नए राष्ट्रपति का पहला भाषण कांग्रेस को नहीं आया पसंद, बताया दिल को चुभने…

कांग्रेस ने कहा, राष्‍ट्रपति ने किया अपमान

कांग्रेस ने राष्ट्रपति के भाषण को लेकर राज्यसभा में सरकार पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के अपमान का आरोप लगाया है। राज्यसभा में नेता विपक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि रामनाथ कोविंद ने अपने भाषण में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तुलना दीनदयाल उपाध्याय से की, जो ठीक नहीं है। आजाद ने कहा कि ये सरकार लगातार राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का अपमान कर रही है। पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू का भी अपमान कर रही है।

यह भी पढ़ें: मोदी को बचाने वाले कोई और नहीं बल्कि रामनाथ कोविंद ही थे

महात्मा गाँधी जी

महात्‍मा गांधी का कद छोटा कर रही बीजेपी

महात्मा गांधी और राष्ट्र के नायकों की अनदेखी पर कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा ने कहा कि हर समाज अपने राष्ट्र के नेताओं, राष्ट्र निर्माताओं और राष्ट्र पर कुर्बानी देने वालों को सम्मान से याद करता है। भारतवर्ष में भी यही परंपरा रही है। स्वतंत्रता संग्राम के महानायक महात्मा गांधी को सम्मान से याद किया जाता है। भारत में सबसे ऊपर दर्जा महात्मा गांधी का है। उन्होंने आरोप लगाया कि अब सुनोयोजित तरीक से महात्मा गांधी के कद को छोटा दिखाया रहा है। उनके योगदान को छोटा किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:  देश के नए राष्‍ट्रपति को लेकर सोशल साइट में हुआ बदलाव, जल्‍द आएगा सामने

भाषण में रामनाथ कोविंद ने नहीं लिया था बापू का नाम

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने पहले भाषण में पंडित नेहरू का नाम तक नहीं लिया था। जबकि उन्होंने महात्मा गांधी का ज़िक्र दीनदयाल उपाध्याय के साथ किया और कहा था कि ये राष्ट्र उनके आदर्शों पर चलेगा।

loading...
शेयर करें