सनसनीखेज खुलासा : सुकमा हमले में महिला नक्सलियों ने जवानों के शव के साथ की शर्मनाक हरकत

0

दोरनापाल (सुकमा)। छत्तीसगढ़ के सुकमा में सोमवार देर रात हुए नक्सली हमले में देश के 25 जवान शहीद और 7 घायल हो गए थे। इस हमले के बाद से पूरे देश में मातम का माहौल है। अब इस नक्सली हमले में शहीदों के शवों से अमानवीयता की सनसनीखेज बात सामने आई है। जिसे जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे। महिला नक्यलियों ने जवानों के शरीर के साथ हैवानों वाली हरकत की है। महिला नक्सलियों ने करीब 6 शहीदों के गुप्तांग काट दिए हैं।

यह भी पढ़ें : 1 जुलाई से पहले जरूर करवा लें ये काम नहीं तो रिजेक्ट हो सकता है आपका पैन कार्ड

नक्सली हमले

नक्सली हमले में महिला नक्सलियों ने धारदार हथियार से अंग काटे

बिहार, यूपी, छत्तीसगढ़, झारखंड के कई जवान इस हमले में शहीद हुए हैं। प्रसाशन नक्सली हमले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में है। लेकिन ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है जब नक्सलियों ने इस कदर कहर बरपाया है। पूरे साल छत्तीसगढ़, सुकमा, रायपुर, बिहार और बंगाल से इस तरह की नक्सली हमले की खबरें आती रहती हैं।

यह भी पढ़ें :पीएम के कायल हुए बिल गेट्स, अपने ब्लॉग में लिखा- जो कोई न कर सका वो मोदी ने कर दिखाया

दरअसल, सोमवार दोपहर गश्त के बाद थके सीआरपीएफ 74वीं बटालियन के जवान पारी-पारी से भोजन कर रहे थे। इसी दौरान 12.55 बजे नक्सलियों ने उन्हें एंबुश में फंसाकर अंधाधुंध फायरिंग की थी। 10 राउंड यूबीजीएल (अंडर बैरल गैनेड लॉन्चर्स) भी दागे गए, जिसमें 25 जवान व अधिकारी शहीद हो गए और 6 घायल हुए हैं। दोपहर 3 बजे फायरिंग की। बैकअप पार्टी 4.45 बजे पहुंची। इस बीच के पौने दो घंटे में महिला नक्सलियों ने धारदार हथियार से अंग काटने की वारदात को अंजाम दिया।

पार्थिव शरीर मंगलवार की शाम को पटना एयरपोर्ट लाया गया

रायपुर में श्रद्धांजलि देने के बाद इन 6 जवानों का पार्थिव शरीर मंगलवार की शाम रायपुर से विशेष विमान के जरिए पटना एयरपोर्ट लाया गया जहां से सड़क मार्ग से शहीदों के शव को उनके पैतृक निवास भेजा गया। गौरतलब है कि सुकमा की घटना से आहत होकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के 6 शहीदों के परिवार वालों को 5-5 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया था और कहा था कि सभी शहीदों का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ होगा।

loading...
शेयर करें