Video Viral : इधर नोटबंदी से परेशान जनता, उधर मोदी के घर उड़ाए जा रहे 2000 के नए नोट

0

गुजरात। नगदी की कमी से देशभर में लोग कई समस्याओं से जूझ रहे हैं।  एटीएम के बाहर लोग पैसे निकालने के लिए लाइनों में लगने के लिए मजबूर हैं। तो दूसरी ओर गुजरात के बनासकांठा जिले के पालनपुर में एक लोक गायक पर 2000 रुपये के नए नोट बरसाए गए।

 नगदी की कमी

 

नगदी की कमी के बावजूद मंच पर उड़ाए जा रहे 2000 के नोट 

मुक्तेरश्वकर महादेव मंदिर की ओर से आयोजित किए गए कार्यक्रम में श्रोताओं ने कीर्तिदान गढ़वी पर नए नोट बरसाए। सोशल मीडिया पर इस कार्यक्रम का वीडियो सामने आया है। लगभग डेढ़ मिनट के इस वीडियो में गढ़वी कहते सुनाई दिए, ”नए नोट के लिए लोग लंबी लाइनों में लगे हुए हैं लेकिन देखिए यहां बारिश हो रही है। नोटबंदी लोगों को धर्म पर पैसा खर्च करने से नहीं रोक सकती। दायरो(गुजराती लोक कार्यक्रम) में नोट बरसाने की पंरपरा है और इसके पीछे धार्मिक उद्देश्यक है। दायरा में हम लोग जो पैसा इकट्ठा करते हैं उसे सामाजिक कामों पर खर्च करते हैं।”

इस गायक ने गुजरात के लोगों की तारीफ करते हुए कहा कि यहां के लोग देशभर में दान के लिए पैसे भेजते हैं। जब भी धर्म या दान की बात आती है तो गुजरात सबसे आगे आता है। उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर भी कार्यक्रम का वीडियो शेयर किया है। वीडियो के अनुसार कुछ लोग गढ़वी के पीछे खड़े हैं और उन पर नोट बरसा रहे हैं। नोटों से पूरे मंच पर एक परत बन जाती है। कीर्तिदान गढ़वी काफी लोकप्रिय लोकगायक हैं। इसके पहले भी कई ऐसे वीडियो सामने आ चुके हैं जिसमें उन पर नोटों की बारिश होती है। वे सौराष्ट्रग से आते हैं। गढ़वी फ़ोक स्टूतडियो में भी नजर आ चुके हैं।

देखें वीडियो :

वीडियो साभार : oneindia

 

loading...
शेयर करें