मुस्लिम युवाओं के लिए नजमा हेपतुल्ला ने दिया ये बड़ा बयान

0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में केंद्र सरकार के विकास पर्व में शिरकत करने पहुंचीं अल्पसंख्यक मामलों की केंद्रीय मंत्री नजमा हेपतुल्ला ने कहा कि मुस्लिम युवाओं में कौशल विकास के लिए केंद्र सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) को अल्पसंख्यक दर्जे के मामले पर उन्होंने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा की यह मामला न्यायालय में विचाराधीन है।

नजमा हेपतुल्ला

उन्होंने कहा, “मुस्लिम युवाओं में कौशल विकास के लिए उत्तर प्रदेश के नौ मदरसों में कौशल विकास कक्षाओं की शुरुआत कर दी गई है। अल्पसंख्यकों के लिए किए गए कार्यो पर विश्व बैंक ने खुशी जताई और पांच करोड़ डॉलर का ऋण भी दिया है।” उन्होंने राहुल गांधी और बिसहड़ा कांड पर बोलने से इनकार कर दिया।

इस बीच, केंद्र की मोदी सरकार की उपलब्धियां बताने के लिए हाथरस में मथुरा रोड स्थित राजरानी मेहरा गेस्ट हाउस में आयोजित ‘विकास पर्व’ कार्यक्रम में केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक ने कहा कि ‘ओम’ योग का हिस्सा है, उस पर राजनीति नहीं करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि इस बार 21 जून को चंडीगढ़ में व्यापक स्तर पर योग दिवस मनाया जाएगा। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शरीक होंगे। आयुष मंत्रालय देश के हर गांव में आयुष चिकित्सालय खोलने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए राज्य सरकारों से प्रस्ताव भी आने लग गए हैं।

loading...
शेयर करें