नतीजों से पहले ही जेडीएस ने किया बड़ा ऐलान, कर्नाटक में इस पार्टी को देगी समर्थन!

जेडीएसबेंगलुरू। कर्नाटक में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आने में अभी दो दिन का समय है। 15 मई की शाम तक यह पूरी तरह साफ हो जाएगा कि क्‍या कर्नाटक में किसी पार्टी को पूर्ण बहुमत हासिल होगा, या फिर जेडीएस को किंगमेकर बनने का मौका मिलेगा। हालांकि चुनाव के बाद आए सभी एक्जिट पोल्‍स से तो यही लग रहा है कि कर्नाटक में जेडीएस की भूमिका किंगमेकर के तौर पर नजर आने वाली है।

दरअसल वोटिंग के बाद आए एक्जिट पोल्‍स से ये साफ हो रहा है कि कर्नाटक में त्रिशंकु विधानसभा बनने वाली है। ऐसे में अब जेडीएस बीजेपी का साथ देगी या कांग्रेस का, इस पर पार्टी ने अपने शुरूआती पत्‍ते खोल दिए हैं। एक समाचार चैनल से बातचीत में जेडीएस के प्रवक्‍ता दानिश अली ने साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी का बीजेपी के साथ जाने का तो सवाल ही नहीं उठता है।

दानिश अली ने कहा है कि अगर कांग्रेस पार्टी की सौ से कम सीटें आती हैं तो उसकी जिम्‍मेदारी है कि वह समर्थन के‍ लिए शुरूआती संवाद करें। वहीं दानिश अली के इस बयान के बाद सियासी गलियारे में इसका अर्थ निकाला जा रहा है कि जनता दल सेक्युरल बीजेपी और कांग्रेस दोनों के साथ संभावनाएं टटोल रही है। जिसके साथ मुफीद लगेगा उसी के साथ पार्टी गठबंधन करेगी।

आपको बता दें कि यही वजह है कि पार्टी ने कांग्रेस के साथ समर्थन करने से इनकार नहीं किया है। बता दें कि कर्नाटक में अब तक 9 एक्जिट पोल हुए हैं। सभी पोल राज्य में त्रिशुंक विधानसभा बनने के संकेत दे रहे हैं। किसी भी पार्टी को बहुमत के लिए 113 सीट जरूरी हैं। एक्जिट पोल्स में कांग्रेस भले ही बड़ी पार्टी के रूप में उभरती दिख रही है मगर उसे बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है।

Related Articles