एक चुटकी नमक से चेहरे पर लायें बेहतरीन निखार

0

आजकल व्यस्तता के कारण लोगों को खुद के लिए समय निकालना बहुत ही मुश्किल हो जाता है। जिसकी वजह से न तो हम अपने सेहत पर ज्यादा ध्यान दे पाते हैं और न ही अपनी त्वचा पर। अगर हम समय निकाल कर बाजार का कोई प्रोडक्ट ले भी आते हैं तो साइडइफेक्ट का डर बना रहता है। ऐसे में हम आपको नमक से बने एक ऐसे स्क्रब के बारे में बताते हैं जिससे आप घर पर ही अपनी त्वचा को निखार दे सकते हैं। यह घरेलू होने के साथ-साथ प्राकृतिक भी है, मतलब साइड इफेक्ट का कोई डर नहीं।

नमक

नमक के इस्तेमाल से आप की त्वचा में आ सकती है बेहतरीन निखार

अगर आप भी स्किन का भी पूरा ख्याल रखना चाहती हैं तो नमक का इस्तेमाल आपके लिए मददगार साबित हो सकता है। इसके बने स्क्रब से आप अपनी स्किन में निखार ला सकते है। साथ ही आप अपनी जेब भी ढीली होने से बचा सकते है, क्योंकि ये आसानी से आप घर में ही बना सकती है।

कैसे बनता है ये स्क्रब-

इस स्क्रब को बनाने के लिए आपको जरुरत है कुछ घरेलू चीजों की। दरअसल, नमक में ऐसे गुण पाए जाते है जो स्किन को एक्सफोलिट करता है और उसके रक्त परिसंचरण को बेहतर बनाता है। लेकिन इन्हें कराना महंगा हो सकता है। लेकिन आप इसे घर पर ही बना सकते है। सबसे पहले इसके लिए एक एयर टाइट साफ जार ले लें। इसके बाद आप नीचे दिए स्क्रब में से कोई भी स्क्रब बना सकते है। जानिए इन सॉल्ट के स्क्रब के बारें में।

 

loading...
शेयर करें