हमेशा जवां बने रहना चाहते हैं तो पानी में मिलाएं नमक, देखें चमत्का‍रिक फायदे

0

लखनऊ। गर्मी के सीजन ने लोग अक्सर दो बार नहाते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि नहाते वक़्त अगर आप अपने नहाने के पानी में थोड़े से नमक का इस्तेमाल करेगें तो कितने सारे बीमारियों से बच सकते हैं। जी हां, आई आपको बताते हैं नमक के पानी से नहाने के कुछ खास फायदे…

नमक के पानी से नहाने

नमक के पानी से नहाने के होतें हैं ये 6 फायदे

नमक के पानी में मौजूद तत्व फंगल इंफेक्शन बढ़ने से रोकते हैं। रोज इससे नहाने पर डैंड्रफ में काफी आराम मिलता है। इसमें मौजूद मैग्नीशियम, कैल्शियम, सोडियम जैसे मिनरल्स शरीर को इंफेक्शंस से बचाते हैं।

नमक के पानी से नहाने

हड्डियों के दर्द में आराम- नमक के पानी से नहाने पर हड्डियों में होने वाले दर्द से आराम मिलती है। इससे ऑर्थराइटिस और टेंडीनिटिस जैसी जॉइंट पेन की समस्या को दूर करता है।

नमक के पानी से नहाने

अच्छी नींद आती है- नमक के पानी से नहाने पर थकान और स्ट्रेस दूर हो जाता है। इससे दिमाग को भी शांति मिलती है और रात में अच्छी नींद आती है।

नमक के पानी से नहाने

फेयरनेस- नमक का पानी स्किन की डेड सेल्स को निकालने में मदद करता है। रोज इसके पानी से नहाने से स्किन सॉफ्ट और ग्लोइंग आती है बनेगी और रंग भी निखरता है।

इंफेक्शन- नमक के पानी में भरपूर मात्रा में मैग्नीशियम, कैल्शियम, सोडियम जैसे मिनरल्स होते हैं। ये स्किन के पोर्स में जाकर सफाई करते हैं। इससे स्किन इंफेक्शन का खतरा भी कम हो जाता है।

नमक के पानी से नहाने

मसल्स पेन- नमक के पानी से नहाने पर मसल्स रिलैक्स हो जाती हैं। इससे मसल्स पेन की भी समस्या से आराम मिलता है।

असिडिटी- नमक के पानी में मौजूद तत्व शरीर का ऑयल लेवल को कम करता हैं। इससे असिडिटी की समस्या भी दूर होती है।

loading...
शेयर करें