अगर आप खोना नहीं चाहते अपना पार्टनर तो खुद को रखें इन बातो से दूर

नई दिल्ली। नया साल शुरु हो गया है हर बार हम नये साल को लेकर बहुत उत्सुक रहते हैं। पुराने साल को बाय-बाय बोलने के लिए और नये साल का स्वागत करने के लिए हम 31 दिसम्बर को बहुत अच्छे से सेलिब्रेट करते हैं। जैसे ही नया साल आता है हम कुछ कसमें और वादे खुद से करते हैं की जो भी गलतियाँ हमने पहले की हैं वो नये साल में ना दोहरायें और जो काम हम ने अधूरा छोड़ा है उसे पूरा करें। जिससे हमारी जिंदगी एकदम स्मूथ चले।

नये साल का स्वागत

नये साल में 10 नये काम 

लेकिन क्या अपने रिलेशनशिप के बारे में भी कुछ सोचा है? यूं तो रिलेशनशिप को मजबूत बनाने के लिए हर रोज थोड़ी कोशिश करते हैं लेकिन नए साल पर आप चाहें तो इन 10 बातों से परहेज करके भी अपने रिश्ते को मजबूत बना सकते हैं।

1. अगर आप हर बात  पर बहुत अधिक सोचते  हैं, कल्पनाएं करते हैं और किसी एक ही बात पर आकर आपकी सुई अटक जाती है तो जितनी जल्दी हो, अपनी यह आदत छोड़ दीजिए। ये बातें सिर्फ तनाव देने का काम करती हैं, उसके अलावा कुछ भी नहीं।
2. अगर आप अपने लिए खुश नहीं हैं तो आप किसी दूसरे से न तो खुशी पा सकते  हैं और न ही किसी को खुश रख सकते  हैं। खुद को खुश रखना बहुत जरूरी है।

3. खुद के लिए जरूर समय निकालें। अपने लिए समय निकालना जरूरी है तभी आप खुद पर ध्यान दे सकेंगें । खुद पर ध्यान देंगें  तो यह बात आपके पार्टनर भी नोटिस करेगा ।

4. अगर आप पूरी नींद नहीं लेते हैं तो अब लेना शुरू कर दीजिए। हमारी नींद के घंटों का सीधा संबंध हमारी सेहत से होता है। एक हेल्दी रिलेशन के लिए जरूरी है कि आप पूरी तरह फिट हों।

5. अगर आप अपने खानपान पर ध्यान नहीं देते  तो अब देना शुरू कीजिए। नई और हेल्दी डिशेज ट्राई कीजिए। इससे आपकी सेहत तो अच्छी होगी ही, साथ ही आपके पार्टनर को भी यह बदलाव पसंद आएगा।

6. साथ में एक्सरसाइज करने की आदत डालें। अगर आप अभी तक सिर्फ अपने पार्टनर को एक्सरसाइज करते हुए देखा करतें हैं तो, अब यह आदत छोड़ दीजिए। इससे आप दोनों का रिश्ता और मजबूत होगा।

7. इस नए साल में फोन से चिपके रहने की बुरी आदत को छोड़कर पार्टनर और दूसरे लोगों के साथ वक्त बिताएं।

8. किसी भी तरह की निगेटिव बात को अपने रिश्ते पर हावी नहीं होने दें।

9. नए साल में कोशिश कीजिए कि किसी भी काम को करने से पहले योजना जरूर बना लें।

10.पैसों को लेकर बहस करने से बेहतर है कि आप दोनों आपस में बात करें और खर्चों को शेयर करें।

 

 

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *