बसपा से बाहर किए गए राज्यसभा सांसद नरेंद्र कश्यप

0

लखनऊ। गाजियाबाद में अपनी बहू की संदिग्ध हालात में मौत के मामले में जेल में बंद राज्यसभा सांसद नरेंद्र कुमार कश्यप को बसपा से बाहर कर दिया गया है। कश्यप को पार्टी से निकालने का निर्णय बसपा प्रमुख मायावती ने लिया है। इसकी जानकारी पार्टी के वरिष्ठ नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने दी।

नरेंद्र कश्यप

नसीमुद्दीन के मुताबिक, बसपा ने नरेंद्र कश्यप को बाहर कर दिया। कश्यप का कार्यकाल 4 जुलाई को पूरा होने जा रहा था। गौरतलब है कि बहू हिमांशी की मौत के मामले में नरेंद्र कश्यप को जेल जाना पड़ा है। इसके साथ ही नरेंद्र के समधी हीरालाल कश्यप को भी बसपा से बाहर कर दिया गया है।

नरेंद्र कश्यप की बहू को लगी थी गोली

नरेंद्र कुमार कश्यप की पुत्रवधु की संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से घर में मौत हो गयी थी। नरेंद्र की पुत्रवधु हीरालाल की बेटी थी। हीरालाल ने अपनी बेटी की हत्या करने का आरोप लगाते हुए नरेंद्र कश्यप व उसके परिवारीजन को नामजद किया था। इस कारण नरेंद्र कश्यप को जेल भी जाना पड़ा। गौरतलब है कि बीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद नरेन्द्र कश्यप व बसपा सरकार में मंत्री रहे हीरालाल आपस में समधी हैं।

हीरालाल की बेटी हिमांशी की शादी नरेन्द्र कश्यप के पुत्र सागर से हुई थी। दो माह पूर्व हिमांशी गाजियाबाद स्थित अपनी ससुराल में मृत मिली थी। उसकी मौत गोली लगने से हुई थी। बाद में पुलिस ने हीरालाल की शिकायत पर नरेन्द्र कश्यप, उनकी पत्‍‌नी और पुत्र को गिरफ्तार किया था। हीरालाल का आरोप था कि हिमांशी के ससुरालीजन लगातार ज्यादा दहेज की मांग कर रहे थे। वहीं सांसद परिवार का दावा था कि उनकी 26 वर्षीय बहू हिमांशी ने खुद को बाथरूम में लॉक कर गोली मारी थी।

loading...
शेयर करें