नरेंद्र मोदी पहुंचे कतर, भारतीय मूल के कर्मचारियों के साथ खाया खाना

0

दोहा| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच देशों की यात्रा के दूसरे पड़ाव के तहत शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर कतर की राजधानी दोहा पहुंचे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट कर बताया, “नमस्ते कतर! प्रधानमंत्री का अपनी यात्रा के दूसरे चरण में दोहा आगमन”

ये भी पढ़ें: वेटरन एक्ट्रेस सुलभा देशपांडे का निधन, लंबी बीमारी के बाद ली आखिरी सांस

 नरेंद्र मोदी

नरेंद्र मोदी कतर में व्यापार जगत के नेताओं से मिलेंगे

2008 में तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कतर दौरे के 8 साल बाद भारतीय प्रधानमंत्री की कतर की यह दूसरी यात्रा है। मोदी यहां भारतीय कामगारों के शिविरों में जाकर मुलाकात करेंगे। कतर में लगभग 6,30,000 भारतीय अप्रवासी रहते हैं, जिनमें से ज्यादातर मजदूरी का काम करते हैं।

मोदी कतर के प्रधानमंत्री अब्दुल्ला बिन नस्सर बिन खलीफा अल थानी की मेजबानी में शनिवार की शाम को आयोजित रात्रिभोज में शामिल होंगे। मोदी ने इससे पहले शनिवार को अफगानिस्तान के हेरात प्रांत में वहां के राष्ट्रपति अशरफ गनी के साथ अफगानिस्तान-भारत मित्रता बांध का उद्घाटन किया, जिसे सलमा बांध के नाम से जाता है।

ये भी पढ़ें: राजपाल यादव को होगी जेल, कोर्ट ने सरेंडर करने के दिए आदेश

रविवार को मोदी कतर में व्यापार जगत के नेताओं से मिलेंगे और उसके बाद वे अमीर तामिम बिन हमाद अल धानी के साथ अलग से बैठक करेंगे। भारत और कतर के बीच 10 अरब डॉलर का द्विपक्षीय व्यापार है।

विदेश सचिव एस.जयशंकर ने मोदी की यात्रा से पहले शुक्रवार को कहा, “यह (कतर) एक बड़ा आर्थिक साझेदार बन सकता है, क्योंकि उनके पास बहुत बड़ा संपूर्ण प्रभुत्व संपन्न फंड है।”

कतर के बाद मोदी स्विट्जरलैंड, अमेरिका और मेक्सिको जाएंगे।

loading...
शेयर करें