IPL
IPL

पीएम का काशी में ऐलान, गरीबों के लिए समर्पित है केंद्र सरकार

नरेंद्र मोदीवाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच गए हैं। उन्‍होंने यहां आज वाराणसी के लोगों को महामना एक्‍सप्रेस के रूप में एक खास तोहफा दिया। ये ट्रेन वाराणसी से दिल्‍ली तक चलेगी। पीएम ने यहां 9000 से ज्‍यादा दिव्‍यागों को उपकरण भी वितरित कर एक नया रिकॉर्ड बनाया है। प्रधानमंत्री ने 5 विधवा महिलाओं को सिलाई मशीन का तोहफा दिया।

नरेंद्र मोदी ने घायल दिव्‍यांगों के लिए की कामना

आज सुबह प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे 22 दिव्‍यांग बच्‍चे घायल हो गए थे। हादसे पर पीएम ने दुख जताया है। पीएम ने हादसे में घायल हुए बच्‍चों के जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना की। घायलों के इलाज की सारी व्‍यवस्‍था मोदी सरकार करेगी।

उन्‍होंने बताया कि जापान के पीएम भी काशी की प्रशंसा करने से खुद को रोक नहीं पाए। काशी और गंगा का गुणगान आज जापान तक किया जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि केंद्र की सरकार गरीबों के लिए समर्पित है। दिव्‍यांगों के लिए केंद्र सरकार ने अपने 18 महीने के कार्यकाल में ही 1800 कैंप लगाए हैं। इससे सीधे गरीबों को फायदा हुआ है। उन्‍होंने कहा कि इन कैंपों के कारण गरीबों के बीच में आने वाले बिचौलियों की दुकानें अब बंद हो गई हैं। उन्‍होंने इसको लेकर पिछली सरकारों पर आरोप लगाए कि किसी सरकार ने अपने कार्यकाल में 20 कैंप भी नहीं लगाए हैं।

राजधानी लखनऊ में प्रधानमंत्री मोदी के तीन कार्यक्रम हैं। इनमें से दो में वे हेलीकॉप्टर से जाएंगे। उनकी सुरक्षा में 10 एसपी, 18 एएसपी, 19 डीएसपी, 95 सब इंस्पेक्टर, 46 महिला सब इंस्पेक्टर और 845 सिपाहियों के अलावा 400 से ज्यादा यातायातकर्मी ड्यूटी पर लगाए गए हैं।

लखनऊ में यह है प्रधानमंत्री का कार्यक्रम-

1:40PM मोदी का लखनऊ एयरपोर्ट पर आगमन।

1:55PM बीबीएयू विवि में दीक्षांत समारोह के लिए पहुंचेंगे।

3:15PM बीबीएयू से कॉल्विन कॉलेज के लिए जाएंगे।

3:30PM कॉल्विन कॉलेज में रिक्शा संघ के कार्यक्रम में शामिल होंगे।

4:35PM कॉल्विन से रवाना होंगे।

4:40PM अंबेडकर महासभा परिसर जाएंगे और अंबेडकर कलश को पुष्पांजलि देंगे।

5:15PM दिल्ली वापसी के लिए अमौसी एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button