नरेंद्र मोदी ने मारी बाज़ी, शाहरुख खान को किया पीछे

0

मुंबई। बालीवुड के बादशाह शाहरूख खान को पीछे छोड़ते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्विटर पर दूसरे सबसे ज्यादा फॉलोवर वाले भारतीय बन गए हैं। 16 जनवरी को मोदी के फॉलोवरों की संख्या 1,73,71,600 थी जबकि शाहरुख खान के 1,73,51,100 फॉलोवर थे।

नरेंद्र मोदी

नरेंद्र मोदी भारत में सबसे ज्यादा फॉलोवर्स वाले नेता हैं

फॉलोवरों की संख्या के लिहाज से मोदी अब सिर्फ सुपरस्टार अमिताभ बच्चन से ही पीछे हैं। सोशल नेटवर्किंग साइट पर अमिताभ बच्चन के फॉलोवरों की संख्या करीब 1.89 करोड़ है। वैसे ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोवर्स होना अब अपने आप में बड़ी बात हो गई है। क्योंकि अब नेता हो या अभिनेता सभी इसपर काफी एक्टिव रहते हैं और लोगों तक अपनी बात पहुंचाने का ये सबसे आसान माध्यम बन गया है।

मोदी के एकाउंट @narendramodi पर फॉलोवरों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है और दो महीनों में करीब 10 लाख फॉलोवर बढ़े हैं। पिछले साल 22 सितंबर को उनके फॉलोवरों की संख्या 1.5 करोड़ को पार कर गयी थी जबकि 20 नवंबर को फॉलोवरों की संख्या 1.6 करोड़ से ज्यादा हो गयी। उसके बाद करीब दो महीनों में उनके फॉलोवरों की संख्या में दस लाख से ज्यादा की वृद्धि हुई है।

मोदी 2009 से ट्विटर पर सक्रिय हैं। भारत में वह सबसे अधिक फॉलोवर वाले नेता हैं वहीं दुनिया में वह दूसरे ऐसा नेता हैं। ट्विटर के अनुसार उनसे ज्यादा फॉलोवर सिर्फ अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के हैं।

वहीं हाल ही में शाहरुख खान ने ट्विटर पर अपने 6 साल पूरे किए हैं। शाहरुख ट्विटर पर हमेशा एक्टिव रहते हैं और अपने फैंस से काफी इंटरेक्शन भी करते हैं। शाहरुख अपने से जुड़ी हर पर्सनल और प्रोफेशनल इंफॉर्मेशन शेयर करते रहते हैं। किंग खान ने अपने सबसे छोटे बेटे अबराम की पहली पिक्चर भी ट्विटर पर पोस्ट की थी।

मोदी ने ‘‘मेक इन इंडिया’’, ‘‘स्वच्छ भारत’’, ‘‘मन की बात’’ और ‘‘सेल्फी विथ डॉटर’’ जैसे अभियानों के लिए भी ट्विटर का उपयोग किया है ताकि विकास और प्रगति के लिए नागरिकों के साथ संपर्क स्थापित किया जा सके।

loading...
शेयर करें