पीएम मोदी ने पाकिस्तान पर साधा निशाना कहा, पड़ोस में पल रहा आतंकवाद

0

वाशिंगटन।  अमेरिका यात्रा पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूएस कांग्रेस के ज्वाइंट सेशन को एड्रेस किया।  मोदी ने अपनी स्पीच में पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा- भारत के पड़ोस में आतंकवाद पल रहा है। हमें एक आवाज में उसके खिलाफ खड़े होना होगा।

ये भी पढ़ें : भारत की NSG में एंट्री को लेकर चिढ़ा पाकिस्तान, रोकने के लिए कर रहा प्रयास

 नरेंद्र मोदी

नरेंद्र मोदी ने साधा पाकिस्तान पर निशाना

मोदी ने अपनी स्पीच में नाम लिए बिना पाकिस्तान पर जमकर निशाना साधा। आतंकवाद खत्म करने के लिए एकजुटता की बात की। मोदी ने अपने भाषण में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भी याद किया। मोदी ने कहा कि वह भारत और अमेरिका को प्राकृतिक सहयोगी मानते थे।

मोदी ने कहा कि आज आतंकवाद पूरी दुनिया के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं। अच्छे और बुरे आतंकवाद में कोइ फर्क नहीं होता है। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में जो मानवता में विश्वास रखते हैं वो एक साथ आएं। भारत और अमेरीका दोनों आतंकवाद से लड़ रहे हैं। इस मुद्दे पर भारत अमरीका के साथ है। भारत अमेेरिका का आदर्श पार्टनर हो सकता है। उन्होंने कहा कि दुनिया के लोगों को हमारे लोकतंत्र पर शक था। लेकिन भारत ने बराबरी और लोकतंत्र की लड़ाई लड़कर देश को इस मुकाम पर पहुंचाया। मोदी ने अमरीकी लोकतंत्र को पूरी दुनिया के लिए मिसाल बताया और कहा कि एक लोकतंत्र से दूसरे लोकतंत्र को ताकत मिलती है। सभी नागरिक समान हैं, ये अमरीका की मूल भावना है और भारत भी बराबरी का संदेश लेकर चलता है। भारत ने अपनी विविधता को बचाकर रखा है।

 नरेंद्र मोदी

मोदी की स्पीच के दौरान लगे ठहाके

हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव में मोदी के आते ही अमेरिका सांसदों ने खड़े होकर तालियां बजाईं। लगातार चार मिनट तक ताली बजी। मोदी ने कई सांसदों से हाथ मिलाया। मोदी की 48 मिनट की स्पीच के दौरान 66 बार तालियां बजीं और कम से कम 8 बार स्टैंडिंग ओवेशन दिया गया। जैसे ही मोदी ने अपनी स्पीच खत्म की वहां मौजूद अमेरिकी सांसदों में उनसे हाथ मिलना, ऑटोग्राफ लेने की होड़ लग गई।

 

 

loading...
शेयर करें