पीएम मोदी ने यह काम कर राज्यसभा में अपने विरोधियों को भी चौंका दिया

नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वैसे तो अपने खास अंदाज और काम के लिए सबसे अलग है, लेकिन आज राज्यसभा में उनके एक कदम से विपक्षी सांसदों को चौंका दिया। नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में सत्र शुरू होने से पहले सभी विपक्षी नेताओं से उनकी सीटों पर जाकर मुलाकात की। मोदी के इस कदम से धुर विरोधी विपक्षी सांसद एकबारगी हैरान रह गए।

नरेंद्र मोदी

नरेंद्र मोदी ने विपक्ष सांसदों से मुलाकात की

सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले पीएम मोदी ने विपक्ष सांसदों के पास उनकी सीट पर जाकर उनसे मुलाकात की। आनंद शर्मा, एके एंटनी, डॉ. कर्ण सिंह, मायावती और केसी त्यागी, सीताराम येचुरी सहित तमाम विपक्ष के नेताओं से बात की। अंदर की सीटों पर जाकर भी उन्होंने कुछ सासंदों से मुलाकात की। सीपीएम के सांसद सीताराम येचुरी उस समय चौंक पड़े जब पीएम ने उन्हें पीछे से पकड़ा और मुड़ते ही येचुरी ने जैसे ही पीएम को देखा वो अंचभित हो गए और हंसने लगे।

हाथ जोड़ कर अभिवादन किया

सदन की बैठक शुरू हुई तो सभापति हामिद अंसारी ने पांच सदस्यों सुखदेव सिंह ढींढसा, स्वप्न दासगुप्ता, डॉ नरेंद्र जाधव, एम सी मैरीकोम और सुब्रमण्यम स्वामी को उच्च सदन की सदस्यता की शपथ दिलाई। सभी सदस्यों ने शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री का हाथ जोड़ कर अभिवादन किया। तीसरी पंक्ति में बैठे कांग्रेस के जयराम रमेश तक तो मोदी नहीं पहुंचे, लेकिन दूर से उनकी ओर देख कर उन्होंने हाथ हिलाया। प्रधानमंत्री ने एनसीपी के शरद पवार, जेडीयू के शरद यादव, बीएसपी की मायावती से भी हाथ जोड़ कर अभिवादन किया। विपक्षी सदस्यों से मिलने के बाद मोदी अपने स्थान पर लौट रहे थे तो उन्होंने भाकपा के डी राजा से भेंट की। इसके बाद वह अपनी सीट की ओर आए और अपनी पार्टी के नेताओं से मिले।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button