नर्म मिजाज मनमोहन बीजेपी के खिलाफ हुए सख्त, कहा- बहुत नीचे गिर गए हैं पीएम मोदी

बंगलुरु। आमतौर पर अपने नर्म मिजाज के लिए जाने जानें वाले पूर्व पीएम मनमोहन सिंह सोमवार को बंगलुरु में बीजेपी के खिलाफ सख्त नजर आए। यहां प्रेस कांफ्रेंस कर उन्होंने मोदी सरकार पर चुन-चुन कर हमले किए। प्रेस कांफ्रेंस में बोलते हुए मनमोहन सिंह ने कहा कि मोदी जी दिन-रात जो बातें करते हैं वो उनके पद की गरिमा के अनुरुप नहीं हैं। प्रधानमंत्री पद का प्रयोग विरोधियों के बारे में ऐसी बातें कहने के लिए आज तक देश के किसी भी पीएम ने किया। उन्होंने कहा कि एक प्रधानमंत्री के लिए इतना नीचे गिरना ठीक नहीं है, यह देश के लिए भी अच्छा नहीं है।

मनमोहन ने गिनाई मोदी सरकार दो सबसे बड़ी गलतियां
पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने नोटबंदी व जीएसटी को जल्दबाजी में लागू करना मोदी सरकार की दो सबसे बड़ी गलतियां बताया। उन्होंने कहा कि यह दो फैसले रोके जा सकते थे। इन गलतियों की वजह से देश की अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान पहुंचा है। इससे हजारों लोगों की नौकरियां चली गई हैं। देश के तमाम लघु व मध्यम उद्दोग को सरकार के इस फैसले से नुकसान हुआ है।

नीरव मोदी के मुद्दे पर मनमोहन ने मोदी को घेरते हुए कहा कि इस बात में कोई भी शक नहीं है कि दावोस में पीएम मोदी नीरव मोदी के साथ थे। इसके कुछ दिनों बाद ही वह देश छोड़कर भाग गया। यह मोदी सरकार के वंडरलैंड में खराब व्यवस्था एक जीता-जागता नमूना है।

Related Articles