इस नवविवाहित जोड़े ने घायलों की मदद कर शुरू की जिंदगी

0

कानपुरहमारे समाज में आज भी इंसानियत जिन्दा है। कुछ लोग ऐसा कर जाते हैं कि जिसे जानकर दूसरों को भी सुकून मिल जाता है। ऐसे ही एक मामले में
एक नवविवाहित जोड़े  ने संवेदनशीलता की मिसाल कायम की। दुल्हन को विदा कराकर घर ले जा रहे दूल्हे ने सभी रस्म और परंपरा छोड़ सड़क पर तड़प रहे घायलों को अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल तक दुल्हन भी साथ थी। इमरजेंसी में भर्ती कराने के बाद घर चला गया। दूल्हे के रिश्तेदार घायलों की तीमारदारी कर रहे हैं। मामला भौती बायपास का था, जहां आज ट्रक की टक्कर से बाइक सवार तीन लोग घायल हो गए और बीच सड़क पर तड़प रहे थे ।
राहगीर खड़े होकर तमाशा देख रहे थे। इसी बीच उन्नाव निवासी सुरेंद्र अपनी दुल्हन को विदा कराकर घर लौट रहे थे। सुरेंद्र की नजर घायलों पर पड़ी तो वह और उनकी नवविवाहिता तीनों को एक – एक कर सड़क के किनारे लाए। तीनों युवक खून से लथपथ थे। सुरेंद्र ने पत्नी की साड़ी मंगवाई और एक युवक के सिर पर बांध कर एम्बूलेंस को बुलाया और अस्पतास में एडमिट कराया।  समय से इलाज होने से तीनों युवकों की जान बच गई।

नवविवाहित जोड़ेनवविवाहित जोड़े  के पीछे चली एंबुलेंस

जरगांव उन्नाव निवासी सुरेन्द्र की बारात बुधवार की रात महाराजपुर के ऐंठी गई थी। गुरुवार को सुरेंद्र अपनी नवविवाहिता को विदा कराकर उन्नाव जा रहा था। भौंती बाईपास गैस प्लांट के पास हादसे में जख्मी तीन लोग सड़क पर तड़प रहे थे। किसी राहगीर ने मदद नहीं की। इस बीच सुरेन्द्र अपनी दुल्हन के साथ कार से निकले तो घायलों पर नजर पड़ी। बारात में शामिल आधा दर्जन लोग दूल्हे के साथ उतर गए और 108 एम्बुलेंस बुला ली। एम्बुलेंस 15 मिनट के भीतर पहुंच गई। दूल्हे और साथियों ने घायलों को एम्बुलेंस में लिटाया। एम्बुलेंस में दो बाराती भी बैठ गए। दूल्हा आगे-आगे अपनी कार के साथ हैलट पहुचा।

हैलेट के डॉक्टर पहली बार भगवान बने

जहां हैलेट के डॉक्टर अपने क्रूर रवैये के लिए बिख्यात हैं, आज वह भी धरती के भगवान नजर आए। दूल्हे और बारातियों के जज्बे को देखकर जूनियर डॉक्टरों और ईएमओ डॉ.आरएल महीप ने तेजी दिखाई। 10 मिनट के अंदर ही तीनों का मुफ्त सीटी स्कैन किया गया और इलाज शुरू हुआ तो दो घायलों में एक ने छेदी लाल और दूसरे ने अपना नाम प्रेम बताया। गांव का पता नहीं बता पाए। इस बीच सर्जरी विभागाध्यक्ष प्रो. संजय काला भी पहुंच गए। उनका कहना है कि तीनों
को सिर में गम्भीर चोट है। हड्डियों में फ्रैक्चर भी है। तीनों घायलों का मुफ्त इलाज होगा।

 

loading...
शेयर करें