नवाज़ के ‘नापाक’ बोल – आतंकी बुरहान को बताया ‘हीरो’, भारतीय सेना पर लगाए गंभीर आरोप

0

इस्लामाबाद। पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा है। पाकिस्तान और आतंक का कनेक्शन तो जगजाहिर है। पाक हमेशा ने ही आतंकियों को पनाह देता आया है। एक बार फिर पाकिस्तान का आतंकी प्रेम सामने आया है। दरअसल भारतीय सेना द्वारा मारे गए आतंकी बुरहान वानी को उसकी बरसी पर पाकिस्तान ने श्रद्धांजलि दी है। इस दौरान पाक पीएम नवाज़ शरीफ ने कई कड़वी बातें कहीं और भड़काऊ बयान दिया है।

नवाज़ शरीफ

कश्मीर की आजादी की जंग में एक नई स्पिरिट आई है

नवाज़ शरीफ ने कहा- बुरहान वानी की मौत के बाद कश्मीर की आजादी की जंग में एक नई स्पिरिट आई है। बता दें कि इस हिज्बुल आतंकी को भारतीय सेना ने एक एनकाउंटर में पिछले साल मार गिराया था। नवाज ने बयान में भारतीय सेना पर भी गंभीर आरोप लगाए।

कश्मीर घाटी में आजादी के लिए संघर्ष और मजबूत हुआ है

शरीफ ने कहा है कि वानी की मौत से कश्मीर घाटी में आजादी के लिए संघर्ष और मजबूत हुआ है। बुरहान जैसे वीरों को मारकर भारत कश्मीर के लोगों की आवाज नहीं दबा सकता। नवाज शरीफ ने कहा है कि भारत बुरहान जैसे वीरों को मारकर भारत कश्मीर के लोगों की आवाज नहीं दबा सकता। शरीफ के अलावा पाकिस्तानी सेना के प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने भी वानी को श्रद्धांजलि दी है।

कौन था बुरहान वानी?

22 साल का बुरहान वानी 15 साल की उम्र में आतंकी बना था। पिछले कुछ महीनों से बुरहान साउथ कश्मीर में बहुत एक्टिव था। उसने यहां के कई पढ़े-लिखे यूथ्स को बरगला कर आतंकी बनाया था। कश्मीरी यूथ को रिक्रूट करने के लिए वह सोशल मीडिया का इस्तेमाल करता था। इनमें वो हथियारों के साथ सिक्युरिटी फोर्सेस का मजाक उड़ाते हुए नजर आता था। वानी को भड़काऊ स्पीच देने और सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने में एक्सपर्ट माना जाता था।

loading...
शेयर करें