कश्मीर को लेकर नवाज़ ने फिर उगला ज़हर, कहा- भारत कश्मीरियों पर ज्यादती कर रहा है

0

इस्‍लामाबाद/नई दिल्‍ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ने एक बार फिर कश्मीर को लेकर भारत के खिलाफ आवाज़ उठाई है। नवाज़ शरीफ ने भारत की शिकायत करते हुए यूएन को एक पत्र लिखा है। नवाज ने संयुक्त राष्ट्र के महासचिव वान की मून और संयुक्त राष्ट्र में मानवाधिकार के हाई कमिश्नर को पत्र लिखकर कश्मीर में हिंसा और मानवाधिकार पर दखल की मांग की है।

 नवाज़ शरीफ

नवाज़ शरीफ ने भारत के खिलाफ यूएन को लिखा पत्र

नवाज़ शरीफ का कहना है कि कश्मीरियों की तरफ से आवाज़ उठाना उनका फर्ज है। इतना ही नहीं, शरीफ ने भारत पर कश्मीरियों के खिलाफ ज्यादती करने का आरोप लगाया है।  उन्होंने यूएन से इसे रोकने की मांग की है।

नवाज ने यूएन जनरल असेंबली की मीटिंग की तैयारी के सिलसिले में अपने टॉप एडवाइजर्स से मुलाकात की। इसमें उनके फॉरेन अफेयर्स एडवाइजर सरताज अजीज, फॉरेन सेक्रेटरी एजाज अहमद चौधरी, यूएन में पाकिस्तान की रिप्रजेंटटेटिव मलीहा लोधी और यूएस में पाकिस्तानी एंबेसडर जलील अब्बास जिलानी शामिल थे।

नवाज की मीटिंग में कहा गया कि कश्मीर यूएन का भी अधूरा एजेंडा है और भारत को यह मान लेना चाहिए कि ये उसका इंटरनल मैटर नहीं बल्कि इंटरनेशनल मैटर है। नवाज ने खुद कहा कि कश्मीर में जनमत संग्रह की मांग ठुकराना यूएन की नाकामी है। पाकिस्तान की फॉरेन मिनिस्ट्री ने यूएन को लिखे लेटर की जानकारी दी। लेटर में कहा गया है कि एक महीने के अंदर कश्मीर में 50 लोग मारे गए। 3500 घायल हुए, इसमें से 400 की हालत गंभीर है।

इससे पहले मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर में शांति की अपील करते हुए कहा था कि जिन बच्चों के हाथों में किताबें होनी चाहिए, उनके हाथों में पत्थर दिख रहे हैं।

loading...
शेयर करें