नवाज गए जेल, कांग्रेस और भाजपा के बीच ट्विटर पर छिड़ी जंग

नई दिल्ली। कांग्रेस ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के जेल जाने पर ट्वीट कर तंज कसा है। कांग्रेस ने जहां मोदी से उनके ‘प्रिय दोस्त’ के जेल में जाने पर प्रतिक्रिया की मांग की तो भाजपा ने भी करारा प्रहार करते हुए कहा कि जमानत पर बाहर सभी कांग्रेसी नेता जल्द ही जेल में होंगे। कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा, “नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। हम यह जानना चाहेंगे कि उनके प्रिय मित्र प्रधानमंत्री मोदी इस बारे में क्या कहना चाहते हैं।”

नवाज शरीफभाजपा ने इसके जवाब में जमानत पर बाहर कांग्रेस के कई नेताओं पर अप्रत्यक्ष रूप से निशाना साधा। हाल ही में कांग्रेस के सांसद शशि थरूर को सुनंदा पुष्कर आत्महत्या मामले में जमानत दी गई है।

भाजपा ने ट्वीट कर कहा, “इस देश के लोग हमारे प्रधानमंत्री को कह रहे हैं : जमानत पर भारत में घूम रहे नेताओं को एक दिन जेल जाना होगा।”

मोदी ने हाल ही में राजस्थान में एक रैली में कहा था, “कुछ लोग कांग्रेस को ‘बेल गाड़ी’ कहते हैं न कि ‘बैलगाड़ी’, क्योंकि इसके कुछ शीर्ष नेता और पूर्व मंत्री बेल पर जेल से बाहर हैं।”

कांग्रेस ने भी मोदी पर 25 दिसंबर 2015 को शरीफ से निजी तौर पर पाकिस्तान जाकर मुलाकात करने और उनकी पोती की शादी में शामिल होने पर लगातार निशाना साधा है।

शरीफ और उनकी बेटी मरियम को पाकिस्तान की जवाबदेही अदालत ने भ्रष्टाचार के मामले में क्रमश: 10 और सात साल की सजा सुनाई थी। शुक्रवार को स्वदेश लौटने के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

Related Articles