पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ हो रहे नीलाम, आप खरीदेंगे!

0

नई दिल्ली। पाकिस्तान के दुश्मनों का दिल इस खबर को पढ़कर खुश हो जाएगा। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की नीलामी की जा रही है। उनकी नीलामी दुनिया की सबसे बड़ी ई कॉमर्स कंपनियों में एक ई-बे कर रही है। नवाज शरीफ की कीमत 62 लाख रुपए लगाई गई है। 12 से ज्यादा खरीदार उन्हे खरीदने के लिए बोली लगा रहे हैं। यह सब खुलेआम हुआ तो सोशल मीडिया भी जाग गया। पाकिस्तान से लेकर हिन्दुस्तान तक कहीं नवाज की खिल्ली उड़ी तो कहीं शर्म से सिर झुक गए।

नवाज शरीफ की नीलामी

नवाज शरीफ की नीलामी

नवाज शरीफ की नीलामी के मामले ने तूल पकड़ा तो ई-बे के यूके सेगमेंट से इसे हटा लिया गया। इस बोली के दौरान नवाज के नाम के साथ शर्मनाक शीर्ष भी जोड़ा गया। यहां लिखा गया था, Useless Pakistani Pm Nawaz Sharif for Sale यानी पाकिस्तान के बेकार पीएम नवाज शरीफ की सेल। यहां शरीफ को प्रोडक्ट की तौर पर पेश किया गया। इसमें लिखा गया, ‘यह प्रोडक्ट लंदन में मिलेगा। इसका भरपूर इस्तेमाल हो चुका है। आपको इनकी बहुत जरूरत भी नहीं होगी। इन्हें खरीदने के लिए कोई नियम कायदा नहीं है। खरीदार खुद इन्हें ले जाएं।’ हालांकि शरीफ की नीलामी में पाकिस्तान से ज्यादा इंग्लैण्ड और अमेरिका के लोग शामिल हुए।

शरीफ इन दिनों पनामा पेपर्स लीक मामले में चर्चा में हैं। उन पर अपना पैसा विदेशों में छुपाकर रखने का आरोप लग रहा है। इस मामले में जांच भी चल रही है। लेकिन अब यह मामला सामने बाद उनकी फजीहत फिर शुरू हो गई है। वैसे, शरीफ का एक घर लंदन में भी है। शायद इसीलिए लंदन में उनके खरीदार भी ज्यादा हैं। शरीफ का परिवार भी लंदन में रह रहा है। हालांकि वह खुद पाकिस्तान में हैं।

loading...
शेयर करें