UN में भारत को फंसाने के लिए पाक की नापाक चाल, PoK नेताओं से मिलेंगे नवाज

0

इस्लामाबाद। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ सकता। भारत को फ़साने के लिए नई-नई रणनीति बनाने में लगा है। इसके तहत संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र को संबोधित करने से पहले प्रधानमंत्री नवाज शरीफ शुक्रवार को हुर्रियत और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के नेताओं से विचार-विमर्श करेंगे।

नवाज शरीफ

नवाज शरीफ यूएन में उठाएंगे भारत का मुद्दा   

पाकिस्तान के एक अखबार के मुताबिक, प्रधानमंत्री नवाज पहले पीओके का दौरा करेंगे और वहां के नेताओं और हुर्रियत के पीओके के प्रतिनिधियों से यूएन में उठाये जाने नवाले मुद्दों पर चर्चा करेंगे। नवाज पाक अधिकृत कश्मीर के प्रधानमंत्री राजा फारुक हैदर से भी मुलाकात करेंगे।

अखबार ने हैदर के हवाले से लिखा है कि नवाज शरीफ न्यूयॉर्क जाने से पहले आज मुजफ्फराबाद आकर अपने भाषण के लिए कश्मीरी नेताओं विचार-विमर्श करेंगे। इस दौरान नवाज शरीफ पीओके के नेताओं से और हुर्रियत के पीओके चैप्टर के प्रतिनिधियों से अलग-अलग मीटिंग करेंगे।

अखबर के मुताबिक,अखबार ने हैदर के हवाले लिखा कि युक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में 21 सितंबर को दिए जाने वाले अपने भाषण की सामग्री पर प्रधानमंत्री कश्मीरी नेतृत्व को विश्वास में लेना चाहते हैं।” हैदर ने कहा कि इससे नियंत्रण रेखा के उस पार सकारात्मक संदेश जाएगा।

प्रधानमंत्री नवाज शरीफ यूएन में भाग लेने के लिए 17 सितंबर को अमेरिका के लिए रवाना होंगे।

 

loading...
शेयर करें