फिल्म रिव्यू : ‘बेबी’ जितनी दमदार नहीं ‘नाम शबाना’

0

फिल्म का नाम : नाम शबाना

डायरेक्टर : शिवम नायर

स्टारकास्ट : तापसी पन्नू, अक्षय कुमार, मनोज बाजपेयी, अनुपम खेर, पृथ्वीराज सुकुमारन, मधुरिमा तुली

रेटिंग : 3

नाम शबाना

नाम शबाना फिल्म रिव्यू

कहानी 

ये कहानी मुंबई में रहने वाली लड़की शबाना खान की है जो अपनी मां के साथ किसी तरह जिंदगी का गुज़र-बसर कर रही है। स्कूल के दौरान उसके पिता की किन्हीं कारणों से मौत हो जाती है। शबाना बी.कॉम की स्टूडेंट होती है और कॉलेज़ में एक लड़के को बहुत पसंद करती होती है। लेकिन एक हादसे में उसकी भी मौत हो जाती है, जिसके बाद शबाना पूरी तरह से टूट जाती है। उसके बाद उसकी लाइफ में कुछ ऐसे हालात पैदा हो जाते हैं जिसकी वजह से उसे स्पेशल टास्क फोर्स ज्वाइन करना पड़ता है। इसके बाद तस्करी करने वाले गिरोह का सामना करने के लिए वो खुद को तैयार करती है। इस तैयारी में स्पेशल टास्क फोर्स के हेड (मनोज बाजपेयी) उसकी मदद करते हैं। कहानी में असल ट्विस्ट तक आता है जब अजय (अक्षय कुमार) की एंट्री होती है। कहानी का दिलचस्प क्लाईमैक्स जानने के लिए आपको सिनेमाघर जाना पड़ेगा।

डायरेक्शन

शिवम नायर ने फिल्म में कमाल का काम किया है। डायरेक्शन के साथ-साथ सिनेमेटोग्राफी भी उम्दा है। लोकेशन्स, एक्शन सीन्स और डायलॉग्स भी जबरदस्त है।  फिल्म के ट्विस्ट और टर्न्स काफी अच्छे हैं जिसकी वजह से फिल्म आपको बांध के रखती है। अगर कुछ कमी है तो वो ये कि फिल्म का फर्स्ट हाफ काफी खिचा हुआ सा लगता है जिसे और क्रिस्प किया जा सकता था। फिल्म सेकेंड हाफ से रफतार पकड़ती है।

एक्टिंग

फिल्म की कास्टिंग बिलकुल परफेक्ट है। तापसी पन्नू ने एक बार फिर अपनी दमदार एक्टिंग से सबती बोलती बंद कर दी है। अक्षय कुमार जब भी स्क्रीन पर आए हैं कहानी दर्शनीय और दिलचस्प होती दिखी। मनोज बाजपेयी ने भी हमेशा की तरह जबरदस्त काम किया है। फिल्म के बाकी स्टार्स ने भी अच्छी एक्टिंग की है।

म्यूजिक

फिल्म का म्यूजिक अच्छा है। कुछ गानें तो कहानी के संग चलते हैं तो कुछ रफ़्तार को कमजोर करते हैं। रोजाना, जूबी जूबी और जिंदा गाने ठीक हैं।

देखें या नहीं

अगर आप ‘बेबी’ वाली उम्मीद लेकर जाएंगे तो निराश हो सकते हैं लेकिन अगर आप तापसी और अक्षय के फैन हैं तो एक बार फिल्म देखी जा सकती है।

loading...
शेयर करें