नारियल तेल का ये फायदा तो बिलकुल नहीं जानते होंगे आप…

0

नई दिल्ली। नारियल तेल के आपने कई फायदे सुने होंगे।  लेकिन आज हम आपको नारियल के तेल के कई ऐसे इस्तेमाल बताने जा रहे हैं जिसे शायद ही आपने पहले कभी सुना हो। नारियल के तेल का ऐसे इस्तेमाल करके आप कई परेशानियों से आसानी से बच सकेंगे।

नारियल तेल

नारियल तेल से कुल्ला

नारियल के तेल से सुबह-सुबह कुल्ला करने से सांसों से बदबू नहीं आती।नारियल के  तेल से कुल्ला करने के बाद नमक के पानी से गरारे करने से दिनभर आप तरोताजा महसूस करेंगे। इस फंडे को अपनाने से पहले अपने डॉक्टर से एक बार सलाह लेना ना भूलें।

कॉफी में एक चम्मच नारियल तेल

आप कॉफी पीने के बेहद शौकीन हैं तो कॉफी में दूध के बजाय एक चम्मच नारियल तेल और शहद डाल दीजिए। खाली पेट कॉकोनट कॉफी पीने से काफी फायदा होगा। इसके अलावा खाना बनाने के लिए नारियल तेल का इस्तेमाल किया जा सकता है।

यह भी पढ़े : सरसों के तेल में है स्वाद और सेहत का खज़ाना

दाग हटाता है नारियल तेल

नारियल के तेल का ये फायदा किसी चमत्कार से कम नहीं हैं। किसी चीज से स्टीकर हटाते हुए उसके बाद लगने वाले पैच और दाग को नारियल के तेल से मिटाया जा सकता है।

नारियल तेल और सेक्स

अगर सेक्स के दौरान आप लुब्रिकेंट का इस्तेमाल करते हैं तो कैमिकल युक्त लुब्रिकेंट का इस्तेमाल करने से बेहतर नैचुरल नारियल के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

त्वचा के लिए फायदेमंद है नारियल का तेल

नारियल के तेल में समुद्री नमक और किसी अन्य तेल की कुछ ड्रॉप्स डालकर बॉडी स्क्रब कर सकते हैं। त्वचा को नरम बनाएं रखने के लिए शेविंग या वैक्सिंग के बाद नारियल का तेल लगाना फायदेमंद रहता है। अगर आपके बाल बहुत ज्यादा रूखे हो गए हैं तो बतौर कंडीशनर बालों में नारियल का तेल लगाइए। चेहरे को क्लीन करने और नमी बनाएं रखने के लिए चेहरे पर नारियल का तेल लगाएं। त्वचा में मॉश्चराइजर बरकरार रखने के लिए नारियल के तेल से मालिश करनी चाहिए।

loading...
शेयर करें