भारत से पाकिस्तान गए दो मौलाना लापता, तलाश जारी

0

नई दिल्ली। दिल्ली के हज़रत निज़ामुद्दीन दरगाह के दो मौलाना पाकिस्तान में लापता हो गए हैं। पाक स्थित भारतीय उच्चायोग ने इनके गुमशुदगी का मामला पाकिस्तान सरकार के सामने उठाया है।

निज़ामुद्दीन दरगाह के मुख्य सज्जादानशीन आसिफ़ अली निज़ामी लापता

जानकारी के मुताबिक, निज़ामुद्दीन दरगाह के मुख्य सज्जादानशीन आसिफ़ अली निज़ामी लाहौर के दाता दरगाह गए थे उनके साथ उनके भतीजे नाज़िम निज़ामी भी थे। लेकिन अचानक दोनों लापता हो गए। उन्हें सोमवार को ही भारत लौटना था। पाक स्थित भारतीय उच्चायोग ने इनके गुमशुदगी का मामला पाकिस्तान सरकार के सामने उठाया है।

उनके परिवार के मुताबिक जब दोनों वापस भारत के निकले तब आसिफ़ को कराची जाने दिया गया था जबकि नज़ीम को यात्रा के लिए ज़रूरी कागज़ात पूरे न होने की वजह से लाहौर हवाई अड्डे पर रोक दिया गया। आसिफ निज़ामी के छोटे बेटे आमिर निज़ामी ने बताया कि वो कराची पहुंचे या नहीं इसका भी हमें पता नहीं, लेकिन उन्होंने भारत सरकार से अपील कि वो उनके पिता और चचेरे भाई की जल्द वापसी की कोशिश करें।

आपको बता दें कि दाता दरबार दक्षिण पूर्व एशिया की सबसे पुरानी दरगाह में से एक है। यहां पर निजामुद्दीन औलिया और गरीब नवाज दोनों की ही काफी मान्यता है। हर साल दोनों देश के सूफी संत पाकिस्तान से भारत और भारत से पाकिस्तान जाते हैं।

loading...
शेयर करें