नितिन गडकरी, सोनिया गांधी श्रीनगर पहुंचेंगे

0

श्रीनगर| केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जम्मू एवं कश्मीर के दिवंगत मुख्यमंत्री मुफ्ती मुहम्मद सईद के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए आज यहां पहुंचेंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का कहना है कि गडकरी आज गुपकर रोड पर दिवंगत मुख्यमंत्री के निवास स्थान ‘फेयरव्यू’ पर महबूबा मुफ्ती से मुलाकात करेंगे।श्रीनगर में भाजपा के प्रवक्ता खालिद जहांगीर ने बताया, “गडकरी जी राज्य में नई सरकार के गठन के लिए पार्टी नेताओं से मिलकर चर्चा करेंगे।”

गडकरी

गडकरी और सोनिया शोक सभा में होंगे शामिल

कांग्रेस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सोनिया गांधी दोपहर में श्रीनगर पहुंचकर महबूबा मुफ्ती से मिलकर अपनी संवेदना व्यक्त करेंगी।

बयान के मुताबिक, “सोनिया गांधी आज दोपहर तक श्रीनगर पहुंच जाएंगी और वहां गुपकर रोड पर दिवगंत नेता के निवास स्थान पर उनकी बेटी महबूबा मुफ्ती से मुलाकात करेंगी। वह शाम को दिल्ली लौट जाएंगी।”

सईद के निधन के चौथे दिन यहां शोक सभा आयोजित होनी है, जिसमें मृत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की जाएगी। पहली प्रार्थना सभा अनंतनाग जिले में बिजबेहरा कस्बे के दारा शिकोह पार्क में सईद की कब्र पर पूर्वाह्न 11 बजे होगी।

दोपहर 1.30 बजे दूसरी प्रार्थना सभा श्रीनगर में गुपकर रोड स्थित मुफ्ती के निवास स्थल पर होगी। जम्मू एवं कश्मीर के दिवंगत मुख्यमंत्री मुफ्ती मुहम्मद सईद का सात जनवरी को नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया था। वह 14 दिन तक यहां भर्ती रहे थे।

जम्मू एवं कश्मीर में फिलहाल राज्यपाल शासन लागू है। इस संबंध में अधिसूचना कल जारी की गई। हालांकि यह आठ जनवरी से ही प्रभावी हो गया।

loading...
शेयर करें