कपड़ा पैकेज से बढ़ेगा रोजगार : सीतारमन

0

नई दिल्ली। सरकार द्वारा कपड़ा उद्योग को दिए गए पैकेज से क्षेत्र का विकास होगा, रोजगार सृजन में मदद मिलेगी और निर्यात बढ़ेगा। केंद्रीय वाणिज्य मंत्री निर्मला सीतारमन गुरुवार को यहां एक कार्यक्रम के इतर मौके पर संवाददाताओं से कहा कि इस क्षेत्र में देश को काफी लाभ मिला है। इसमें रोजगार सृजन की अत्यधिक संभावना है।

निर्मला सीतारमन ने कहा,  वैश्विक घटनाक्रमों के कारण यह पैकेज दिया गया है

केंद्र सरकार ने बुधवार को कपड़ा उद्योग के लिए एक विशेष पैकेज को मंजूरी दी, जिसका मकसद तीन साल में एक करोड़ नया रोजगार पैदा करना, 30 अरब डॉलर मूल्य का अतिरिक्त निर्यात करना और उद्योग में 11 अरब डॉलर नया निवेश करना है। सीतारमन ने कहा कि विभिन्न वैश्विक घटनाक्रमों के कारण यह पैकेज दिया गया है। ब्रेक्सिट जनमत संग्रह के भारत पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में पूछने पर मंत्री ने कहा कि सरकार स्थिति पर नजर बनाए हुए है।

उन्होंने कहा कि हम घटनाक्रमों पर नजर रखे हुए हैं। अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। मंत्री ने कहा कि भारत-ईयू मुक्त व्यापार समझौता पर स्थगित वार्ता को फिर से शुरू करने की तिथि का संबंध संभवत: ब्रेक्सिट मुद्दे से है। उन्होंने कहा कि हम तिथि का इंतजार कर रहे हैं। मुझे लगता है कि वे चूंकि ब्रेक्सिट जनमत संग्रह के परिणाम का इंतजार कर रहे हैं, इसलिए उन्होंने हमें कोई तिथि नहीं दी है। वे जब भी तिथि देंगे, हम जल्द-से-जल्द वार्ता करने की कोशिश करेंगे।

loading...
शेयर करें