चुनाव चिह्न् के लिए रिश्वत मामले में दिनाकरन से पूछताछ

0

नई दिल्ली।  दिल्ली पुलिस ने शनिवार को ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) में दरकिनार किए गए उप महासचिव टी.टी.वी. दिनाकरन से अपने गुट के लिए पार्टी का चुनाव चिह्न् सुनिश्चित करने के उद्देश्य से निर्वाचन आयोग के अधिकारियों को रिश्वत देने के मामले में पूछताछ की। जेल में बंद पार्टी की प्रमुख वी.के. शशिकला के भतीजे दोपहर में चेन्नई से राष्ट्रीय राजधानी पहुंचने के बाद जांचकर्ताओं के समक्ष उपस्थित हुए।

निर्वाचन आयोग

निर्वाचन आयोग ने अधिकारियों को रिश्वत देने के मामले में पूछताछ की

दिल्ली पुलिस ने उन्हें 20 अप्रैल को समन जारी करते हुए उनसे शनिवार को दिल्ली अंतर्राज्य अपराध शाखा के समक्ष पेश होने को कहा था। पुलिस उपायुक्त (अपराध शाखा) मधुर वर्मा ने आईएएनएस से कहा, “अपराध शाखा में दिनाकरन से पूछताछ हुई।”दिल्ली पुलिस ने दिनाकरन के खिलाफ निर्वाचन आयोग के अधिकारियों को एक बिचौलिये सुरेश चंद्रशेखर के माध्यम से रिश्वत देने के प्रयास का मामला दर्ज किया था। उन्होंने पार्टी की दो पत्तियों वाला चुनाव चिह्न् अपने खेमे के लिए सुनिश्चत करने की ऐवज में कथित तौर पर अधिकारियों को रिश्वत देने का प्रयास किया था।

निर्वाचन आयोग ने एआईएडीएमके का चुनाव चिह्न् जब्त कर लिया है। एआईएडीएमके की नेता व मुख्यमंत्री जे. जयलिलता के दिसंबर में निधन के बाद पार्टी के दो धड़े हो गए हैं, जिनमें से एक गुट की अगुवाई शशिकला कर रही हैं, जबकि दूसरे गुट के नेता पूर्व मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम हैं। दोनों गुट पार्टी के चुनाव चिह्न् पर दावे कर रहे हैं

loading...
शेयर करें