गगन, जीतू सहित इन स्टार निशानेबाज खिलाड़ियों को सौंपी गई विश्व कप की जिम्मेदारी

0

नई दिल्ली| इंचोन एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले जीतू राय, लंदन ओलम्पिक-2012 में कांस्य पदक दिलाने वाले गगन नारंग और महिला निशानेबाज हिना सिद्धू अगले महीने 22 तारीख से शुरू होने वाले निशानेबाजी विश्व कप में भारतीय टीम की उम्मीदों की जिम्मेदारी की बागडोर संभालेंगे। विश्व कप के लिए सोमवार को भारतीय टीम की घोषणा की गई।

shooting

निशानेबाजी विश्व कप में भारत के इन दिग्गज खिलाड़ियों पर होगा जीत का दारोमदार 

निशानेबाजी विश्व कप में ग्लासगो राष्ट्रमंडल खेल-2014 में भारत को स्वर्ण पदक दिलाने वाले जीतू 10 मीटर और 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में हिस्सा लेंगे जबकि नारंग 50 मीटर राइफल प्रोन स्पर्धा में उतरेंगे। वरिष्ठ खिलाड़ी चैन सिंह 50 मीटर राइफल तीन पोजीशन के साथ-साथ 50 मीटर राइफल प्रोन स्पर्धा में हिस्सा लेंगे।

50 मीटर राइफल 3पोजीशन वर्ग में चैन सिंह के अलावा संजीव राउत और सतेंद्र सिंह को भी टीम में चुना गया है जबकि सुशील घाले 50 मीटर राइफल प्रोन में चैन सिंह और नारंग के बाद तीसरे निशानेबाज होंगे। 10 मीटर राइफल स्पर्धा में रवि कुमार, दीपक कुमार और सतेंद्र सिंह को टीम में चुना गया है। 10 मीटर पिस्टल में जीतू के साथ ओमकार सिंह और अमनप्रीत सिंह को चुना गया है।

इस निशानेबाजी विश्व कप में 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल में गुरप्रीत सिंह, हरप्रीत सिंह और नीरज कुमार को टीम में जगह मिली है। 50 मीटर पिस्टल में अमनप्रीत सिंह और गुरपाल सिंह, जीतू का साथ देंगे। 10 मीटर पिस्टल में महिला टीम की कमान हिना को सौंपी गई है। उनकी टीम में प्रियंका गजेन्द्र सुसरिविकार और हरवीन साराओ।

महिलाओं की 10 मीटर राइफल स्पर्धा के लिए वीनीता भारद्वाज के साथ मेघना साज्जानार और पूजा पंधारिनाथ घाटकर को टीम में जगह मिली है। वहीं 50 मीटर राइफल तीन पोजिशन में अंजुम मुदगिल तेजस्वनी आर.सावंत और एलिजाबेथ सुसान कोशी की टीम को चुना गया है।

राही सर्णोबाट को महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा की टीम की कमान सौंपी गई है। उनकी टीम में सुरभी पाठक और मुस्कान को चुना गया है।

पुरुषों की ट्रेप स्पर्धा में टीम की कमान ओलम्पिक खिलाड़ी कायनन चेनाई संभालेंगे। इसमें उनका साथ जोरावर संधु और बिरेन सोढ़ी देंगे। पुरुषों की डबल ट्रेप टीम में अंकुर मित्तल, शापथ भारद्वाज, संग्राम दहिया को जगह मिली है। पुरुषों की स्कीट टीम में मेराज खान, शीराज खान, अंगदवीर एस.बाजवा और ए.एस. चीम भारतीय झंडा बुलंद करेंगे। वहीं ट्रैप स्पर्धा में महिलाओं की टीम में मनीषा कीर, सीमा तोमर, राजेश्वरी कुमारी को चुना गया है।

महिलाओं की स्कीट स्पर्धा में सानया शेख, रश्मी राठौर और आरती एस. राओ को चुना गया है।

loading...
शेयर करें