सीबीएसई ने जारी किए नीट के लिए एडमिट कार्ड, इस डेट से करें डाउनलोड

0

देहरादून। सीबीएसई की ओर से राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (नीट) के लिए एडमिट कार्ड जारी हो गए हैं। सभी स्टूडेंट्स 15 अप्रैल से आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही सीबीएसई की ओर से जारी दिशा-निर्देश भी देख सकते हैं, ताकि एग्जाम में कोई भी दिक्कत न हो।

नीट के लिए एडमिट कार्ड

नीट के लिए एडमिट कार्ड बोर्ड की वेबसाइट से होगा डाउनलोड

बता दें, नीट में कई नियमों को चेंज किया गया था जिसमें आयु सीमा और तीन विकल्प शामिल थे। लेकिन बाद में सीबीएसई ने नियम में बदलाव कर कहा कि वर्ष 2017 के अटेम्पट को ही पहला विकल्प माना जाएगा। साथ ही आयु सीमा की शर्त को भी उच्चतम न्यायालय ने आदेश देकर हटा दिया। आयु सीमा की वजह से जो भी स्टूडेंट्स फॉर्म नहीं भर पाए थे उन्हें इसके लिए ज्यादा समय भी दिया गया था।

बता दें कि एमबीबीएस, बीडीएस और आयुष यूजी में एडमिशन नीट के जरिए ही होता है। एग्जाम का आयोजन सात मई को होना है। बहरहाल अब सीबीएसई ने परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। इसे अप्रैल 15 से डाउनलोड कर सकते हैं।

वीआर क्लासेज के प्रबंध निदेशक वैभव राय ने बताया कि सभी स्टूडेंट्स को अपना एडमिट कार्ड बोर्ड की वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा। सीबीएसई की ओर से हार्ड कॉपी नहीं दी जाएगी। उनके द्वारा दिए गए इमेल आइडी पर बोर्ड एडमिट कार्ड की पीडीएफ भेजेगा।

 

loading...
शेयर करें