नोटबंदी को लेकर बदले नीतीश के सुर, कहा- इससे नहीं लगेगा कालेधन पर अंकुश

0

पटना: नोटबंदी की तारीफ़ करने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अब नोटबंदी के खिलाफ बोलते नजर आयें। उन्होंने सोमवार को कहा कि नोटबंदी से कालेधन पर अंकुश लगाना संभव नहीं है। उन्होंने विभिन्न न्यायालयों में न्यायाधीशों के पद रिक्त रहने पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इससे लोकतंत्र पर खराब असर पड़ता है।

नीतीश कुमार

नीतीश कुमार ने मोदी सरकार की कार्यप्रणाली पर उठाये सवाल

पटना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि न्यायालयों में न्यायाधीशों की रिक्तियां नहीं होनी चाहिए। इससे लोगों को न्याय मिलने में देरी होती है। उन्होंने एक बार फिर देश में कैशलेस अर्थव्यवस्था की संभावना को नकारते हुए कहा कि यह तत्काल संभव नहीं है। इसे लागू करने से पहले जमीनीस्तर पर काफी सुधार की गुंजाइश है।

पत्रकारों द्वारा चुनाव आयोग द्वरा राजनीतिक दलों को 2000 रुपये से ज्यादा गुप्त चंदे पर रोक लगए जाने के प्रस्ताव पर पूछे जाने पर नीतीश कुमार ने कहा कि इस प्रस्ताव का मैं समर्थन करता हूं। इसकी पहल होनी चाहिए।

नीतीश कुमार ने नोटबंदी से कालेधन पर अंकुश लगने की किसी भी संभावना से इंकार करते हुए कहा कि इससे कालेधन पर अंकुश नहीं लग सकता। उन्होंने कहा कि बेनामी संपत्ति पर एक साथ प्रहार करना जरूरी है।

loading...
शेयर करें