नीरजा भनोट… देखिए इस साहसी लड़की के 20 टीवी विज्ञापन

0

मुंबई । नीरजा भनोट पर बनी फिल्म ‘नीरजा’ कल सिल्वर स्क्रिन पर रिलीज़ हो गई।फिल्म के ट्रेलर, गाने और डायलॉग्स पहले ही सभी का दिल जीत चुके हैं।

नीरजा भनोट की आवाज़ में एक वीडियो भी जारी किया गया है। इस वीडियो में वो कराची जा रहे Pan Am 73 प्लेन में बैठे यात्रियों को अनाउंसमेंट के जरिए वेलकम कर रही हैं।

नीरजा की आवाज़ सुनकर आपको उनकी बहादुरी और दिलेरी का अदाज़ा हो जाएगा। कम ही लोग जानते होंगे कि नीरजा मशहूर मॉडल भी थीं। आज यहां आप जो तस्वीरें देख रहे हैं, वो नीरजा के विज्ञापनों की हैं।

नीरजा भनोट के 20 विज्ञापन

नीरजा भनोट ने बतौर मॉडल बर्तनों से लेकर टूथपेस्ट और डिटर्जेंट के विज्ञापन भी किए हैं। उन्होंने बिनाका टूथपेस्ट, बेस्टो डिटर्जेंट जैसे विज्ञापनों से अपनी अलग पहचान बनाई थी।

भारतीय कपड़ों में नीरजा गजब की दिखती हैं। नीरजा ज्यादातर विज्ञापनों में साड़ी में दिखी हैं। हालांकि नीरजा वेस्टर्न ड्रेस के साथ भी कई विज्ञापनों में दिख चुकी हैं।

यह फिल्म 30 साल पहले आतंकवादियों से 359 यात्रियों को बचाने वाली फ्लाइट अटेंडेंट नीरजा भनोट की बायोपिक है।

5 सितंबर 1986 को पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट पर आतंकवादियों ने मुंबई से अमेरिका जा रहे Pan Am 73 एयरलाइंस के प्लेन को हाईजैक कर लिया था।

हथियारबंद 4 आतंकियों ने करीब 17 घंटे तक प्लेन को अपने कब्जे में रखा था।तब प्लेन में मौजूद फ्लाइट अटेंडेंट नीरजा भनोट ने सभी यात्रियों को प्लेन से निकलने में मदद की थी।

उस वक्त तीन मासूम बच्चों की मदद करते समय आतंकवादियों ने गोली मारकर नीरजा की हत्या कर दी थी।

उनके साहस और वीरता को सम्मानित करते हुए भारत सरकार ने उन्हें अशोक चक्र से सम्मानित किया। इस सम्मान को नीरजा से कम उम्र में भी आज तक किसी ने हासिल नहीं किया। फिल्म में नीरजा भनोट का किरदार सोनम कपूर निभा रही हैं। फिल्म के निर्देशक राम माधवानी और निर्माता अतुल कसबेकर हैं।

नीरजा भनोट के दो विज्ञापनों का वीडियो यहां देखें

नीरजा का आखिरी एनाउंसमेंट  

loading...
शेयर करें