फ्रांस में आतंकी हमला, 100 से अधिक लोगों की मौत

0

नीसपेरिस। फ्रांस में एक बार फिर आतंकी हमला हुआ है। यह हमला ‘नेशनल डे’ में हुआ। जब नीस शहर एक रिजॉर्ट में आतिशबाजी करने जुटे लोगों को अचानक एक ट्रक रौंदता चला गया। इस दौरान अब तक 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई और 200 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

नीस शहर में बढ़ती जा रही है मरने वालों की तादाद

बताया जा रहा है कि नीस शहर में मरने वालों की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है। फ्रांस के राष्ट्रपति ओलांद ने इसे आतंकी हमला करार दिया है। विदेश मंत्रालय ने पेरिस स्थित भारतीय दूतावास का हेल्पलाइन नंबर +33-1-40507070 जारी किया है। जिस पर किसी भी जानकारी के लिए संपर्क किया जा सकता है। विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा है कि इस घटना में किसी भारतीय के हताहत होने की खबर नहीं है।

फ्रांस से भारतीय दूतावास ने बताया है कि ट्रक हमले में कोई भारतीय प्रभावित नहीं है। नीस शहर में रहने वाले भारतीय संगीतकार निहार मेहता ने भी इसकी पुष्टि की है। जिस नीस शहर में हमला हुआ है वहां करीब 2 हजार भारतीय रहते हैं। जिसमें ज्यादातर लोग दक्षिण भारतीय राज्यों से है। अभी इसे आतंकी हमला नहीं करार दिया गया है। लेकिन इसे बड़ा आपराधिक हमला जरूर कहा गया है।

फ्रांस के गृह मंत्रालय के मुताबिक आरोपी ट्रक ड्राइवर को पुलिस ने मार गिराया है और ये जानबूझकर की गई वारदात है। कुछ चश्मदीदों ने गोलीबारी की भी बात कही है।

बता दें कि पिछले साल नवंबर में पेरिस में हुए आतंकी हमले में 130 लोगों की मौत हुई थी।

loading...
शेयर करें