नेत्रहीन दंपति ने मांगी मरने की अनुमति, वजह जानकर आपको भी दुख होगा

0

कानपुर। कानपुर के एलएलआर अस्पताल के न्यू पीटीएस मेस कैंपस रहने वाले नेत्रहीन दंपती अपने ऊपर हो रहे अत्याचार से इतना परेशान हो गए, कि आख़िरकार उन्होंने तंग आकर डीआइजी से इच्छा मृत्यु की मांग कर ली।

नेत्रहीन दंपति

नेत्रहीन दंपति से दबंग ने मारपीट कर जीविका का साधन गुमटी भी तोड़ दी

दरअसल नेत्रहीन वृद्ध गयाप्रसाद और उनकी पत्नी प्रेमलता छोटे भाई की पत्नी संतोष के साथ एलएलआर अस्पताल (हैलट) स्थित न्यू पीटीएस मेस कैंपस के सरकारी आवास में रहते हैं। संतोष वहां साफ़-सफाई का काम करती है। दंपती ने आरोप लगाया कि वहां का सफाईकर्मी कमलेश कुमार आवास आवंटित होने के बावजूद भी बगल में अवैध रूप से अस्थाई आवास बनाकर जानवर पाले हुए है।

उसकी इस हरकत की वजह से घर की खिड़की से रोशनी और हवा तक नहीं आ पाती। जब उन लोगों ने इसका विरोध किया तो कमलेश ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। इस मारपीट में दबंग ने उनकी जीविका का साधन गुमटी भी तोड़ दी। जब दंपती की कहीं भी सुनवाई नहीं हुई तो उन्होंने बुधवार को डीआइजी से मिलकर इच्छा मृत्यु की मांग की।

इसके बाद शाम को सीओ स्वरूप नगर गौरव बंसवाल व इंस्पेक्टर संजय कुमार सिंह गयाप्रसाद के घर पहुंचे। उन्होंने कहा कि मामले की जांच के अनुरूप जानवरों को वहां से हटवा दिया गया है। इसके बाद भी अगर भविष्य में नेत्रहीन नेत्रहीन दंपती को परेशान किया गया तो आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

loading...
शेयर करें