आयरलैंड ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया, पांच मैचों की सीरीज में अफगान टीम 2-1 से है आगे

0

ग्रेटर नोएडा| पॉल स्टर्लिग (99) और एंडी बालबिर्नी (नाबाद 85) की शानदार पारियों की मदद से आयरलैंड ने यहां के ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स काम्पलेक्स मैदान पर रविवार को खेले गए तीसरे एकदिवसीय मैच में अफगानिस्तान को छह विकेट से हरा दिया। पांच मैचों की सीरीज में अफगान टीम 2-1 से आगे है। अफगान टीम ने अपने घरेलू मैदान पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में आठ विकेट पर 264 रन बनाए। उसके लिए गुलबादिन नैब (51), राशिद खान (56) और शफीकुल्लाह (नाबाद 50) ने अर्धशतक लगाए।

गुलबादिन नैब

नैब ने 76 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाए

नैब ने 97 रनों पर पांच विकेट गंवा चुकी अपनी टीम के लिए 76 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाए जबकि खान ने 50 गेंदों का सामना कर चार चौके और तीन छक्के जड़े। शफीकुल्लाह ने अपनी 28 गेंदों की तेज पारी में दो चौके और चार छक्के लगाए। आयरलैंड की ओर से पीटर चेज और टिम मुर्टाग ने दो-दो विकेट लिए।

जवाब में खेलने उतरी आयरिश टीम ने 48.3 ओवरों में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। स्टर्लिग ने 114 गेंदों की शानदार पारी में नौ चौके और एक छक्का लगाया जबकि नियाल ओब्रायन ने 30 रनों की पारी खेली।

मैच के हीरो रहे बालबिर्नी ने 74 गेंदों का सामना कर 11 चौके और एक छक्का लगाया। उनके साथ गैरी विल्सन 28 गेंदों पर चार चौके लगाकर नाबाद लौटे। अफगान टीम की ओर से दौलत जादरान ने दो विकेट लिए। स्टर्लिग मैन ऑफ द मैच चुने गए।

loading...
शेयर करें