पूर्व सीएम अखिलेश ने नोएडा के पूर्व इंजीनियर यादव सिंह को बचाने में खर्च किए करीब 21 लाख

0

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। ऐसी खबर आई है कि नोएडा के पूर्व इंजीनियर यादव सिंह को बचाने के लिए सपा सरकार ने करीब 21 लाख रुपये खर्च किए हैं।

नोएडा के पूर्व इंजीनियर यादव सिंह

आरटीआई में हुआ नोएडा के पूर्व इंजीनियर यादव सिंह को लेकर हुआ खुलासा

नोएडा के पूर्व इंजीनियर यादव सिंह पर गैरकानूनी ढंग से करोड़ों रुपये जमा करने का आरोप है। यादव सिंह को जांच से बचाने के लिए अखिलेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के वकीलों को 21.15 लाख रुपये की बड़ी रकम का भुगतान किया था। इस बात का खुलासा आरटीआई द्वारा मांगी गई जानकारी से हुआ है। इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ द्वारा यादव सिंह मामले को सीबीआई को सौंपने के निर्देश को लेकर एक याचिका दायर की गई थी।

सीबीआई जांच से बचने के लिए नहीं छोड़ी कोई कसर

उत्तर प्रदेश सरकार ने इस आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी, जिसे शीर्ष कोर्ट ने पहली ही सुनवाई में 16 जुलाई, 2015 को खारिज कर दिया। लेकिन तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सरकार ने सीबीआई जांच से बचने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी।

इस समय जेल में हैं यादव सिंह

आरटीआई आवेदक ने कहा कि यह चिंता की बात है कि राज्य सरकार ने यादव सिंह जैसे दागी व्यक्ति को बचाने के लिए इतनी बड़ी राशि बर्बाद कर दी। उन्होंने संबंधित सार्वजनिक अधिकारियों से जनता की बर्बाद हुई धनराशि की मांग की। यादव सिंह इस समय जेल में हैं। सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय उनके खिलाफ मामले की जांच कर रहे हैं।

loading...
शेयर करें