IPL
IPL

नोकिया का नया धमाका, अब मेटल बॉडी वाले स्‍मार्टफोन

नई दिल्ली। नोकिया नया धमाका करने वाली है। कंपनी अब नए मोबाइल लॉन्‍च करने की तैयारी में है। नोकिया के अपकमिंग स्मार्टफोन की चर्चा जोरों पर है। माइक्रोसॉफ्ट-नोकिया के अधिग्रहण के बाद कंपनी दिसंबर 2015 तक नोकिया ब्रांड से कोई स्मार्टफोन नहीं बना सकती थी और अब जब ये वक्त खत्म हो चुका है तो उम्‍मीद जताई जा रही है कि नोकिया नया स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है।

नोकिया

नोकिया का नया स्‍मार्टफोन

इस अपकमिंग स्मार्टफोन की तस्वीर चीनी सोशल मीडिया वीबो पर लीक हो चुकी है। इस तस्वीर में हैंडसेट का बैक, फ्रंट और साइड वाला हिस्सा दिख रहा है.  कंपनी का लोगो बैकपैनल के बीच में है। वॉल्यूम और पावर बटन दायीं तरफ। साइड में वॉल्यूम बटन और सिम स्लॉट नजर आ रहा है। सबसे नई बात यह है कि नोकिया का यह नया स्‍मार्टफोन मेटल बॉडी का दिख रहा है।

इससे पहले जो Nokia हैंडसेट जिसे c1 बताया जा रहा था उससे ये फोन बिलकुल नहीं मिलता है। हालांकि कंपनी की ओर से भी इस फोन के बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक Nokia के एक वेरिएंट में 5 इंच का डिस्प्ले होगा, जिसकी रिजॉल्यूशन 1080×1920 पिक्सल होगा। दूसरे वैरिएंट में 5.5 इंच का डिस्प्ले होगा। 5 इंच डिस्प्ले वाला नोकिया C1 दो जीबी रैम और 32 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आएगा। इसमें 8 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा। बड़ा वाला वेरिएंट तीन जीबी रैम और 64 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज से लैस होगा। इसमें 13 मेगापिक्सल के रियर कैमरे के साथ 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा।

Nokia के लिए मोबाइल बाजार में वापसी आसान नहीं होगी। इसीलिए कंपनी पूरी तैयारी के साथ अपने हैंडसेट बना रही है। भारत में हैंडसेट की नई कंपनियां इतनी आगे हो गई हैं कि नोकिया को उन्‍हें टक्‍कर देने के लिए नए तरह के स्‍मार्टफोन बनाने होंगे। माना जा रहा है कि मेटल बॉडी वाला यह स्‍मार्टफोन नोकिया को वापस नंबर के मुकाम पर ला खड़ा करेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button