आज से पूरी तरह बंद हो जाएंगे पुराने नोट

नई दिल्ली। पीएम मोदी के पुराने नोट बंद करने वाले फैसले से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। नोटबंदी का आज 37वां दिन है। बैंक और एटीएम के बाहर लोगों की लंबी कतार लगी हुई है। वहीं आज आधी रात से 500 के पुराने नोट भी चलना बंद हो जाएंगे।

नोटबंदी

नोटबंदी के बाद अब इन जगह पर भी नहीं चलेंगे पुराने नोट

सरकारी अस्पताल, दवा दुकानों जैसी जगहों पर आज आधी रात के बाद नहीं 500 के पुराने नोट नहीं चलेंगे। कल से पुराने नोट सिर्फ बैंक में ही जमा होंगे। सरकार ने कल फैसला लिया था कि पुराने नोटों को चलाने की तारीख अब आगे नहीं बढ़ाई जाएगी।

अगर आपके पास पांच सौ का पुराना नोट है तो आप इन्हें आज रात बारह बजे तक ही चला सकते हैं। इसके बाद आपको ये पुराने नोट 30 दिसंबर तक बैंक में जमा कराने होंगे। इसके बाद भी अगर आप नोट जमा नहीं करा पाए तो आप रिजर्व बैंक के काउंटर पर इन पुराने नोटों को 31 मार्च तक जमा करा सकते हैं।

बता दें कि सरकार ने जरूरी सेवाओं जैसे सरकारी अस्पताल, दूध बूथ, मदर डेयरी और दवा दुकानों पर पुराना 500 का नोट चलाने की अवधि 15 दिसंबर तक बढ़ा दी थी। इससे पहले मोदी सरकार ने एक हजार रुपए के पुराने नोट 24 नवंबर की आधी रात से ही बंद कर दिए थे।

बता दें कि पीएम मोदी के नोटबंदी वाले फैसले से लोगों को अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है। वहीं लोगों के पास कैश नहीं पहुंच पा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button