बड़ी खबर : पीएम मोदी ने वापस लिया अपना फैसला

0

नई दिल्ली। पीएम मोदी के पुराने नोट बंद करने वाले फैसले से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। नोटबंदी का आज 43वां दिन है। उन्होंने 50 दिन का समय मांगा था। जिसके बाद अब मोदी जी के पास सिर्फ 7 दिन और बचे हैं। अब पीएम मोदी और उनके मंत्री अपने बयान से बदलते हुए नज़र आ रहे हैं। सोमवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने एक बयान दिया था। इसमें पांच हजार से ज्यादा की रकम के बारे में कुछ नियम बताये थे। जिसके बाद अब बुधवार को जेटली ने U Turn ले लिया है। अब पांच हजार से ज्यादा रुपये जमा करने पर कोई पूछताछ नहीं होगी।

नोटबंदी

नोटबंदी के बाद U Turn

सोमवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अपने बयान में कहा था कि अब आप अपने बैंक खाते में 5000 से ज्यादा रकम सिर्फ एक बार जमा कर सकते हैं, साथ ही इस रकम के बारे में आपसे पूछताछ भी होगी। जिसके आम लोगों में काफी ज्यादा भ्रम पैदा हो गया था और मोदी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन काफी बढ़ गया। जिसे देखते हुए जेटली को अपना बयान वापस लेना पड़ा है। बुधवार को आरबीआई ने नया नोटिफिकेशन जारी किया और कहा कि अब पांच हजार से ज्यादा रकम जमा करने पर कोई पूछताछ नहीं होगी। बता दें कि नोटबंदी के बाद अब तक 60 नए नियम बने है। वहीं पुराने नोट बंद हुए अभी 43 दिन ही हुए हैं।

नोटबंदी पर अब क्या बोलेंगे पीएम मोदी

नोटबंदी के बाद नकदी के लिए मारामारी है। जिन एटीएम से कैश निकल रहा है वहां कतार लगी हैं। नोटबंदी के बाद नकदी की किल्लत ने लोगों को ही नहीं, बैंकों को भी परेशान कर रखा है। विपक्षी दलों का सवाल है कि पीएम मोदी जी क्या अब जवाब देने के लिए तैयार हैं। क्योंकि उनके इस फैसले से अब तक करीब 108 लोगों की मौत हो चुकी है।

 

loading...
शेयर करें