नोटबंदी से परेशान एक्ट्रेसस लोगों के साथ सोने को मजबूर

0

मुंबई। नोटबंदी का असर अब इंडस्ट्री के कलाकारों पर भी पड़ने लगा है। खासतौर पर उन कलाकारों को जो रोजी-रोटी की तलाश में साथ समंदर पार से भारत आतें हैं। यहां के नागरिक न होने की वजह से इनका बैंक अकाउंट नहीं खुलता है। जिसकी वजह से इन्हालत बद से बद्दतर हो गई है। घर के किराए और खर्च के लिए नई करंसी के बदले किसी के साथ सोने तक को तैयार हैं।

नोटबंदी

नोटबंदी की वजह से परेशान बिदेशी कलाकार, नहीं मिल रही मदद

जी हां, यही इंडस्ट्री कटु सच्चाई है। बड़े सितारों की फिल्मों के सॉन्ग्स में बैकग्राउंड में कई विदेशी एक्ट्रेस डांस करती नजर आतीं हैं।  उन पर मुंबई की चकाचौंध इस कदर असर डालती हैं कि ये लोग हजारों किलोमीटर दूर से यहां रोजी-रोटी की तलाश में चले आते हैं। यहां उन्हें काम के बदले हजारों लाखों रुपए मिलते हैं, लेकिन नोटबंदी की वजह से आज इन कलाकारों को रहने और खाने के लाले पड़ गए हैं। उन्हें भूखा सोना पड़ रहा है और अब तो सिर से छत तक छिन जाने की स्थिति हो गई है। समझ नहीं आ रहा है कि अब क्या करें।

इनमें रूस, उज्बेकिस्तान, फिलीपींस और कोरिया जैसे देशों से ये कलाकार टूरिस्ट वीज़ा पर मुंबई आते है। यहां रुकरकुछ महीने काम करतें हैं और फिर अपने देश लौट जातें हैं। ये लोग पॉश इलाकों जैसे  लोखंडवाला, गोरेगांव के साथ दक्षिण मुंबई के इलाकों में रहना पसंद करतें हैं।  एक ही अपार्टमेंट में 20 से 40 हजार के बीच का फ्लैट लेती हैं और हर फ्लैट में 4 से 6 लड़कियां रहती हैं, ताकि इनके पैसे भी बचें, काम के लिए ज्यादा भागदौड़ न पड़े और सुरक्षित घर पहुंच सकें।

लेकिन सरकार के नोटबंदी के फैसले ने इन्हें हिलाकर रख दिया है। बॉलीवुड से भी इन्हें कोई मदद नहीं मिल रही है। प्रोड्यूसर और इन्हें मैनेज करने वाली कंपनियों ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं। ऐसे में वो जाएं तो जाएं कहां। लेकिन अब इनकी मुसीबतें बढ़ गईं हैं। इनके पास पैसे नहीं हैं कि वो अपना काम चला सके और हैं वो पुराने नोट हैं। जो बिना बदले इस्तेमाल में नहीं लाये जा सकते। ऐसे में, इन लड़कियों ने इस मुसीबत से निकलने के लिए खुद को बेचने का फैसला लिया है।

 

loading...
शेयर करें