जगत मामा ने कहा: मैं पीएम मोदी के नक्शे कदम पर चल पड़ा हूं

0

नई दिल्ली। मध्‍य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक कार्यक्रम मे कहा कि मैं पीएम मोदी के नक्‍शे कदम पर चल पड़ा हूं। उन्‍होंने ऐसा इसलिए कहा कि क्‍योंकि देश की राजनीति सिर्फ विकास के बदौलत हो सकती है। वहीं नोटबंदी पर शिवराज सिंह ने पीएम मोदी का समर्थन भी किया। 

नोटबंदी पर शिवराज सिंह

नोटबंदी पर शिवराज सिंह ने किया पीएम मोदी का समर्थन

एक निजी न्‍यूज चैनल के कार्यक्रम में मध्‍य प्रदेश के सीएम ने राज्‍य में हो रहे विकास कार्यों प भी जवाब दिया। उन्होंने इसके साथ ही नोटबंदी पर भी टिप्पणी की। उन्होंने यह भी कहा कि नोटबंदी का फैसला ऐतिहासिक है और इसे मोदी जैसा युग पुरुष ही ले सकता है।

शिवराज सिंह चौहान

इन क्षेत्रों मे एमपी बना पहला राज्‍य

इससे पहले उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश ई-टेंडरिंग, ई-पेमेंट और ई-एलॉटमेंट की सुविधा देने वाला पहला राज्य है। इसके बाद नोटबंदी पर उन्होंने कहा कि मोदी जी का फैसला ऐतिहासिक है। शिवराज ने कहा कि कोई युग पुरुष ही ऐसा फैसला ले सकता है। शिखर सम्मेलन में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज ने बड़ा ऐलान किया।

मध्‍य प्रदेश सरकार भरेगी छात्रों की फीस

उन्होंने कहा कि अगले साल से अगर मेरिट से किसी का IIT, IIM जैसी संस्था में दाखिला होता है तो फीस सरकार भरेगी। साथ ही उन्होंने महिला सशक्तिकरण को लेकर कई बातें कहीं। राज्य में कई योजनाओं के बारे में उन्होंने जानकारी दी। साथ ही यह भी कह दिया कि ‘यदि लड़कियों को हाथों में डंडे दूंगा तो गुंडों के दिमाग ठिकाने आ जाएंगे।

जनता की सेवा करने में लगा

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वे सिर्फ विकास के मामले में नरेंद्र मोदी के रास्ते पर हैं. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें अभी मध्यप्रदेश में ही जनता की सेवा करनी है। प्रदेश को विकास के रास्ते पर काफी आगे तक ले जाना है। इसके साथ ही उन्होंने नीतीश कुमार को बधाई दी।

नीतीश कुमार

नीतीश कुमार की तारीफ की

शिवराज ने कहा कि नीतीश कुमार ने नोटबंदी की प्रशंसा की है ऐसे में उन्हें बधाई। इसके साथ ही विवादित मामलों में उन्होंने ज्यादा टिप्पणी नहीं की। व्यापम और भोपाल एनकाउंटर के मामले में उन्होंने कहा कि यह मामले अदालत में हैं और इसलिए कोई टिप्पणी नहीं करूंगा। सम्मेलन में शिवराज सिंह को ‘जगत मामा’ कहने पर भी चर्चा हुई. मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें इस पर गर्व है औऱ वे लोगों की सेवा में लगे रहेंगे।

loading...
शेयर करें