सोते-सोते नौकरी करनी हो, तो यहां करे आवेदन

0

क्या आप महाआलसी हैं, परिवार के साथ-साथ दुनिया जहान के लोग आपको विश्व आलसी एसोसिएशन का प्रेसिडेंट कहकर ताने मारते हैं। क्या आपको कुंभकर्ण की तरह सोना पसंद है, मन करता है कि बिस्तर पर पड़े रहें, न कोई चादर बदलने आए, न तकिए का खोल बदलने की ज़हमत उठाए, बस आप बिस्तर पर करवटें बदलते रहें। रोशनी आए तो मुंह पर तकिया रख लें और फिर सपनों की दुनियां में खो जाएं।

तो फिर आप कंपनी अर्बन लैडर की नौकरी के लिए बिल्कुल फिट हैं। वेबसाइट पर फ़र्नीचर बेचने वाली कंपनी अर्बन लैडर ने अपने गद्दों की जांच के लिए नौकरी के लिए आवेदन मांगा है। नौकरी का नाम भी भारी भरकम है – ‘सीनियर मैट्रेस टेस्टर’।  अर्बन लैडर चलाने वाले मालिकों से संपर्क करने के लिए जब रिसेप्शन पर कॉल किया तो ऐसा लगा कि रिसेप्शनिस्ट भी जैसे इस नौकरी के लिए अभ्यास कर रहे थे।नहीं तो हम आपको बताते कि आख़िर दिन भर आरामदेह गद्दे पर सोने का पैसा कितना मिलेगा। बहरहाल कंपनी को ऐसा व्यक्ति चाहिए जो गद्दे पर पूरे दिन सोए और बताए कि गद्दे कितने आरामदेह हैं।

 नौकरी

लिंक्डिन डॉट कॉम पर कंपनी ने नौकरी के लिए विज्ञापन में कहा है कि उसे अपनी टीम एक लिए एक ‘आलसी’ और ‘पस्त’ व्यक्ति की तलाश है जो बिस्तर से निकलना ही नहीं चाहता हो। विज्ञापन के मुताबिक़ “मैट्रिक टेस्टर के तौर पर आप लगभग पूरे दिन बिस्तर पर ही पड़े रहेंगे और उसके लिए आपको पैसे भी मिलेंगे। हम मज़ाक नहीं कर रहे हैं।”गद्दे की जांच के लिए विभिन्न परिस्थितियां सुझाई गई हैं – कॉफ़ी पीने के बाद आपको गद्दे पर लेटना कैसा लगता है, कैफ़ीन वाले पेय पीने के बाद गद्दे पर लेटने का क्या तजुर्बा है, अगर आपने लंबा सफ़र तय किया उसके बाद गद्दे पर लेटने में क्या मज़ा आता है कि नहीं। तो अगर आप सोने में माहिर हैं तो सोइए मत, कम से कम थोड़ी देर तक जागिए और इस नौकरी के लिए आवेदन कीजिए क्योंकि छह हज़ार से ज़्यादा लोग इस विज्ञापन को पहले ही देख चुके हैं।

साभार: BBC HINDI

loading...
शेयर करें