भारतीय जवानों ने की पाक की कोशिश नाकाम, पोरबंदर में पकड़ी पाकिस्तानी बोट

0

अहमदाबाद: पाकिस्तान से दो –दो हाथ करने को तैयार कड़ी भारतीय सेना को रविवार को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। दरअसल, भारतीय तटरक्षक बल और नौसेना के जवानों ने गुजरात के पोरबंदर के पास से एक पाकिस्तानी बोट को पकड़ा है जो भारत में घुसने का प्रयास कर रही थी। जवानों ने इस बोट में सवार सभी संदिग्ध नौ लोगों को हिरासत में ले लिया है और उनसे पूछताछ शुरू कर दी है।

नौसेना के जवानों

नौसेना के जवानों ने पकड़ी पाकिस्तानी बोट

मिली जानकारी के अनुसार, नौसेना के जवानों को पोरबंदर के क्षेत्र में एक पाकिस्तानी बोट दिखाई दी। जिसको देखते ही भारतीय सैनिकों ने मुस्तैदी दिखाते हुए उसे पकड़ लिया। इस बोट पर नौ संदिग्ध लोग सवार थे नौसेना के जवानों ने सभी को हिरासत में ले लिया। नौसेना ने संभावना जताई है कि मुंबई के समीप उरण में संदिग्ध लोगों के होने की जो जानकारी मिली थी उन्हें लेकर पोरबंदर में पकड़े गए लोगों से कुछ जानकारी मिल सकती है।

यह भी पढ़ें- पाक की कैद से भारतीय जवान चव्हाण को छुड़ाने का प्रयास जारी: पर्रीकर

आपको बता दें कि बीते दिन मुंबई से सटे रायगढ़ में भी समुन्द्र में भारतीय नौसेना ने दो पाकिस्तानी बोट दिखाई देने की बात बताई थी। नौसेना ने बताया था कि ये बोट मुंबई का रास्ता पूछ रही थी। इस बात की जानकारी मछुवारों ने कोस्टगार्ड को दी थी। संदिग्ध बोट की जानकारी मिलने के बाद से सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें- लश्कर की मोदी को धमकी- पाकिस्तान का बच्चा-बच्चा लड़ने को है तैयार

मालूम हो कि भारतीय जवानों ने बीते दिनों पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देकर चार आतंकी ट्रेनिंग कैम्प को ध्वस्त कर दिया था। इस ऑपरेशन में लगभग 40 आतंकी मारे भी गए थे। इसके बाद ख़बर मिली थी कि ISI आतंकियों को सुरक्षित स्थानों पर भेज रही है। साथ ही यह ख़बर भी मिली थी कि कुछ आतंकी विभिन्न रास्तों से भारत में प्रवेश करने का प्रयास भी कर रहे हैं। तभी से सीमा पर तैनात भारतीय सेना काफी मुस्तैद है और कई बार घुसपैठ की कोशिश भी नामाक कर चुकी है।

 

loading...
शेयर करें