न्याय न मिलने पर दुष्कर्म पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने खुद को जलाया

झांसी। उत्तर प्रदेश में झांसी जिले के नवाबाद थाना क्षेत्र की एक दुष्कर्म पीड़िता ने आरोपियों पर पुलिस द्वारा कार्रवाई न किए जाने से क्षुब्ध होकर मंगलवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में अपने ऊपर किरोसिन तेल डाल कर आत्मदाह की कोशिश की। इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

नगर पुलिस अधीक्षक देवेश पांडेय ने बुधवार को बताया कि नवाबाद थाना क्षेत्र के शिवाजी नगर की रहने वाली एक 28 साल की महिला अपने पति से अलग अपने मायके में रहती है। पड़ोस के एक व्यक्ति ने मदद करने के बहाने 20 दिन पूर्व उसे मुंबई से पानीपत ले जाकर अपने दोस्तों के साथ मिलकर उसके साथ रेप करता रहा।

उन्होंने बताया कि स्थानीय पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने पर वह मंगलवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में खुद के ऊपर किरोसिन तेल डाल कर आत्मदाह की कोशिश की, लेकिन पुलिसकर्मियों ने उसे बचा लिया और आरोपी जितेन्द्र कुशवाहा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

यूपी में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहे। वहीं अब महिलाओं को न्याय पाने के लिए आत्मदाह तक करना पड़ रहा है। प्रदेश में बढ़ते बलात्कारों के सामने सरकार बेबस नजर आ रही है। हालांकि केंद्र सरकार ने हाल ही में नाबालिगों से रेप करने वालों के लिए फांसी की सजा का कानून बनाया है।

Related Articles