न्यूजीलैंड की अच्छी शुरुआत, बिना विकेट गिराए स्टम्प्स तक बनाए 67 रन

0

हेमिल्टन| न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने सेडोन पार्क पर जारी तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी पहली पारी में स्टम्प्स तक बिना कोई विकेट गिराए 67 रन बना लिए हैं। दक्षिण अफ्रीका की ओर से पहली पारी में बनाए गए 314 रनों के आधार पर न्यूजीलैंड की टीम 247 रन पीछे है। टीम के लिए टॉम लाथम 42 और जीत रावल 25 रन बनाकर नाबाद हैं।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम  ने दक्षिण अफ्रीका की टीम को दिन का पहला झटका दिया

अपने पिछले दिन के स्कोर चार विकेट पर 123 रनों से आगे खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने अपने खाते में रविवार को 191 रन जोड़े।

तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन पारी की अच्छी शुरुआत करते हुए कप्तान फाफ डु प्लेसिस (53) और टेम्बा बावुमा (29) ने पांचवें विकेट के लिए 51 रन जोड़े और टीम का स्कोर 148 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर मैट हेनरी ने जीत रावल के हाथों बावुमा को कैच आउट कर इस साझेदारी को आगे बढ़ने से रोक दिया और दक्षिण अफ्रीका की टीम को दिन का पहला झटका दिया।

बावुमा के आउट होने के बाद प्लेसिस का साथ देने आए क्विंटन डी कॉक (90) ने टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन प्लेसिस क्विंटन का साथ नहीं दे पाए और 62वें ओवर की तीसरी गेंद पर मिशेल सेंटनर ने उन्हें लाथम के हाथों कैच आउट कर टीम का छठा विकेट भी गिरा दिया।

क्विंटन ने टीम की पारी को संभालने रखने का हर प्रयास किया, लेकिन उनका साथ देने आए वर्नोन फिलेंडर (11) को हेनरी और केशव महाराज (9) को नील वागनर ने आउट कर पवेलियन भेजा।

वागनर ने इसके बाद क्विंटन और कगीसो रबाडा (34) का भी विकेट गिराकर दक्षिण अफ्रीका की पारी को 314 रनों पर रोक दिया।

न्यूजीलैंड के लिए इस पारी में हेनरी ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं वागनर को तीन ग्रैंडहोमे को दो और सेंटनर को एक सफलता हासिल हुई।

दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका ने 1-0 से बढ़त हासिल की है। यह मैच इस श्रृंखला के विजेता की घोषणा करेगा।

loading...
शेयर करें